March 28, 2024

प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों रुपये का माल जल कर राख

New Delhi/Alive News : राजधानी दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के प्लास्टिक फैक्ट्री में रविवार देर रात अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने तीन मंजिला प्लास्टिक जूता- चप्पल फैक्ट्री को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया. आग इतनी भयानक है कि काबू करने के लिए दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर मशक्कत कर रही हैं. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. आग में लाखों रुपये का माल जल कर राख हो गया है. फिलहाल आग को काबू करने की कोशिश लगातार जारी है.

एक चैनल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि फैक्ट्री में जब आग लगी तो उस समय 4-5 लोग अंदर थे, जिन्हें फायर कर्मियों ने आग बढ़ने से पहले ही सुरक्षित बाहर निकल लिया. वहीं एक चश्मदीद ने बताया कि देर रात करीब 1:30 बजे जब उसकी आंख खुली तो उसने देखा कि फैक्ट्री में आग लगी है. इसके बाद आसपास के लोगो को जगाया ओर फिर पुलिस और दमकल को इसकी सूचना दी.

झुग्गी-बस्ती में लगी आग
रविवार को दिल्ली के श्रीनिवासपुरी इलाके में एक झुग्गी-बस्ती में आग लग जाने से 21 लोग झुलस गए. इनमें चार लोग गंभीर हैं. सभी का सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा है.

रसोई गैस लीक होने से लगी आग
दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी के अनुसार घटना की सूचना शाम सात बजकर पांच मिनट पर मिली. उन्होंने बताया कि मौके पर चार दमकल गाड़ियां भेजी गईं और शाम साढ़े सात बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. अधिकारी ने कहा कि आग रसोई गैस लीक होने की वजह से लगी.