मंत्रों के उच्चारण से गूंजा तरूण निकेतन स्कूल

0
18

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित तरूण निकेतन स्कूल में हवन कार्यक्रम आयोजित किया गया। हवन कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मुकुंद जी महाराज ने शिरकत की।

मुख्यातिथि का स्वागत तिलक लगाकर व बुके भेंट कर किया। हवन की शुरूआत सभी विद्यार्थियों से तथा अध्यापक गणों से आहुति दिलाते हुए की। मंत्रो के उच्चारण से माहौल गूंज उठा व वातावरण में हवन की सुगंध फ़ैल गई और वातावरण सुंगंधित हो उठा।

इस मौके पर मुकुंद जी महाराज ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी के लिए सामाजिक समरसता और संस्कार के प्रति जागरूक रहने की सीख दी। उन्होंने छात्रों को समाज के प्रति उनके सजग और अपने कर्तव्यों को निष्ठा से निभाने को कहा। साथ ही उन्होंने कई किस्सों का विवरण करते हुए गीता के उपसार से भी अवगत कराया।

अंत में विद्यालय के चेयरमैन कमल सिंह तंवर सामाजिक समरसता के विषय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम सभी का यह नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम लोग समाज के प्रति अपनी जागरूकता को कायम रखें और दूसरों को भी जागरुक करने की कोशिश करें।

अंत में कमल सिंह तंवर, मैनेजर रुमा तंवर, प्रधानाचार्या पी.एल. सिंह , उपप्रधानाचार्या राधा चौहान जीव स्वाती ने अपने हाथों से मुख्यातिथि को विद्यालय का स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here