Faridabad/Alive News : सेक्टर-7 में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में प्रधान मंत्री उज्जवला योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन जारी किये गए। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में युवा बीजेपी नेता अमन गोयल ने शिरकत की।

इस आयोजन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना ने गरीब महिलाओं को सच्चा सम्मान देने का काम किया है और जिन्होंने अपनी मां को चूल्हा फूंकते देखा है वह समझ सकते हैं कि देश में छ करोड़ महिलाओं को धुएं से आजादी दिलाना कितना बड़ा काम है।

अमन गोयल ने कहा कि उज्ज्वला योजना को लागू करने में हरियाणा अग्रणी राज्य है और फरीदाबाद विधानसभा में भी कोई ऐसा घर नहीं है जिसमे गैस चूल्हा ना हो। उन्होंने कहा कि जरूरत अनुसार अब भी लगातार उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों को मुफ्त गैस चूल्हा देने का अभियान जारी है।

इसी कड़ी में आज इस कार्यक्रम का आयोजन उदयदीप गैस एजेंसी और रैंबो गैस एजेंसी के द्वारा किया गया है। फरीदाबाद जिले में अभी तक लगभग 47000 परिवारों को इस स्कीम का लाभ दिया जा चुका है। अमन गोयल ने इस मौके पर मौजूद महिलाओं से आग्रह किया कि अगर उनके आस पड़ोस में अब भी यदि कोई गरीब परिवार ऐसा हो जिसके पास गैस कनेक्शन नहीं है तो वो गैस एजेंसी से इस सुविधा का लाभ उठा सकता है। उन्होंने खाद्य और पूर्ति विभाग से भी आग्रह किया की वो स्लम बस्तियों तथा कॉलोनियो में विशेष कैंप लगाकर ये सुनिश्चित करें कि कोई ऐसा परिवार न बचे जिसके पास गैस कनेक्शन न हो।

इस मौके पर उन्होंने आम जनता की शिकायतों को भी सुना और उनका समाधान करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। अमन गोयल ने कहा की उज्ज्वला योजना के साथ साथ शौचालय निर्माण और आयुष्मान भव: जैसी योजनाएं लाकर भाजपा सरकार ने गरीबों का जीवन स्तर सुधारने के लिए जमीनी स्तर पर काम किया है ।इस मौके पर बीजेपी के जिला सचिव बिजेंदर नेहरा, जिला खाद्य और आपूर्ति नियंत्रक के के गोयल, इंडियन आयल के बिक्री अधिकारी गौरव गुप्ता, उदयदीप लाम्बा, हेमसिंघ राणा, वासुदेव अरोरा, विष्णु गुप्ता और कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here