April 26, 2024

कंपनी में गैस रिसाव से एक की मौत, चार घायल

Faridabad/Alive News : सैक्टर-25 समयपुर रोड स्थित ऋषि गैस कंपनी में गैस का रिसाव होने से जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वही चार अन्य घायल हो गए। जिनमे तीन महिलाये और एक पुरुष शामिल है। बताया जाता है की इस कंपनी में कार्बनडाई ऑक्साइड गैस के सिलेंडर लीक होने से यह हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार मरने वाला व्यक्ति कंपनी में ही काम करता था जबकि चारो घायल कंपनी के पास से गुजरते हुए गैस की चपेट में आ गए जिन्हे सरकारी हस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

हालांकि मौके पर पुलिस और एक्सपट्र्स की टीम फैक्ट्री में जांच कर रही है की आखिरकार यह हादसा कैसे हुआ। इस हादसे के बाद से अभी तक कंपनी मालिक सामने नहीं आया है। जबकि डॉक्टर के माने तो घटना का कारण कोई जहरीली गैस है। मौके पर पहुंची टीम ने कंपनी में रखे गैस सिलेंडरो की जांच कर मामले की तह तक जाने का प्रयास किया जा रहा।

आपको बता दे की 3 महिलाओं और एक व्यक्ति को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। हस्पताल के डॉक्टर के अनुसार सुबह नौ बजे के आस-पास तीन महिलाएं और एक व्यक्ति को गैस की चपेट में आने के बाद यहां लाया गया था जिन्हे सांस की तकलीफ, उलटी और आंखों में जलन की शिकायत हो रही थी।

इन सभी का इलाज करके इन्हे फरीदाबाद में सरकारी हस्पताल में रेफर कर दिया गया। डॉक्टर के अनुसार यह कोई जहरीली गैस थी जिसके चलते एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।