‘इंजीनियर्स डे’ पर गौतम चौधरी को मिला सम्मान

0
45

Faridabad/Alive News : लघु उद्योग भारती के उपाध्यक्ष गौतम चौधरी को इंजीनियर्स डे पर सेक्टर-21सी स्थित एक निजी होटल में इंजीनियरिंग क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए द इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स फरीदाबाद चैप्टर ने भव्य कार्यक्रम में सम्मानित किया।

इस मौके पर गौतम ने अपनी मेकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई था पर यूनिवर्सिटी पंजाब से की है एस्कॉट्र्स ग्रुप उन्होंने अपने इंजीनियरिंग कैरियर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने खुद का व्यवसाय शुरू किया। इनके जीवन का मूल मंत्र है संघर्ष करने वाले की कभी हार नहीं होती इसी मूल मंत्र के साथ उन्होंने उद्योग के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाई है। होटल में एनएचपीसी के सीएमडी बलराम जोशी लघु उद्योग भारती के पूर्व प्रदेश संयोजक एमपी रूंगटा एम एल शर्मा और इंस्टिट्यूशन के फरीदाबाद चैप्टर के अध्यक्ष और महासचिव ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

गौतम ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे व नए इंजीनियर के लिए संदेश देते हुए कहा कि एक इंजीनियर में तीन चीजों का होना निहायत ही जरूरी है। पहला निष्पक्ष सोच के साथ बिना किसी से भेदभाव किए हुए उस कार्य को अमली जामा पहनाना। दूसरा कार्य की गहनता पर हमेशा चिंतन मनन करना ताकि जब इंजीनियर किसी भी चीज की नींव रखता हो तो भविष्य में उसके कार्यों पर किसी तरह की उंगली नहीं उठे।

तीसरा वह अपने काम के प्रति इमानदार और संवेदनशील रहे।नित्य ने इनोवेटिव यानी नई सोच को विकसित करता रहे जिससे उसके प्रोफेशन में ताजगी बनी रहे। मौजूदा समय में उद्योगपति इंजीनियर गौतम चौधरी वी एन एम ग्रुप ऑफ कंपनी के डायरेक्टर हैं यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उनके बड़े भाई वी एस चौधरी को भी मिल चुका है ।

गौतम चौधरी को पुरस्कार मिलने पर लघु उद्योग भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व जिला अध्यक्ष अरुण बजाज, उद्योगपति रमेश झवर मानव सेवा समिति के प्रधान पवन गुप्ता इंस्टिट्यूशन के पूर्व अध्यक्ष जेपी सिंह सहित जिला अध्यक्ष रवि भूषण खत्री और पूरी टीम ने बधाई दी है।

Print Friendly, PDF & Email