April 23, 2024

कस्टमर लाओ और बन जाओ बैंक एजेंट : नजीब उल्ला खान

Faridabad/Alive News : इण्डियन बैंक द्वारा एक सेमीनार का आयोजन होटल डिलाईट में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में इण्डियन बैंक करनाल के जोनल मैनेजर नजीब उल्ला खान ने शिरकत की।

नजीब उल्ला खान ने बताया कि इस सेमीनार में बैंक द्वारा डायरेक्ट एजेंट नियुक्त किये जो कि होम लोन के लिए हमारे पास जिसको भी लायेगा उसके कागजी कार्यवाही पूरी करके उसे लोन देंगे और एजेंट को कमीशन दी जायेगी। उन्होंने बताया कि जो भी एजेंट बैंक की किसी भी शाखा में होम लोन के रिगार्डिग कस्टमर लायेगा उसको बैंक अधिकारी वेरीफाई करेंगे और उसके कागजात सही पाये जाने पर उसे लोन दिया जायेगा और एजेंट को बैंक अपनी तरफ से कमीशन देगा। उन्होंने बताया कि यह एक अच्छी स्कीम है जिससे जहां लोगों को रोजगार मुहैया होगा वही लोगों को लोन लेने में भी आसानी होगी।

नजीब उल्ला खान ने बताया कि जो भी बैंक का एजेंट बनेगा उसे बैंक द्वारा आई कार्ड इश्यू किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जो भी एजेंट बनाये जायेंगे वह मैट्रिक तक शिक्षित होना जरूरी है। उन्होंने यह भी बताया कि होम लोन 8.35 आकर्षित दर पर उपलब्ध है जिसमें किसी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जा रही साथ ही वाहन पर लोन 9 प्रतिशत पर दिया जा रहा है।

इस अवसर पर फरीदाबाद मैन ब्रांच के मुख्य प्रबंधक रूचिर सिन्हा ने भी अपने सम्बोधन में उपस्थित लोगों को बैंक की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया और कहा कि बैंक द्वारा यह स्कीम एक लाभदायक स्कीम है जिसका आम जन भी लाभ उठा सकता है। उन्होंने कहा कि साथ ही बैंक द्वारा एजेंट बनाये जाने का जो निर्णय लिया गया है उससे बेरोजगार युवको को रोजगार भी मुहैया हो जायेगा।

इस मौके पर ऋण अधिकारी फरीदाबाद शाखा श्रवण कुमार सैनी ने बताया कि इस सेमीनार में एजेंट बनाने की प्रक्रिया रखी गयी। उन्होंने कहा कि इण्डियन बैंक की पॉलिसी यही है कि वह अपने उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाये। इस कार्यक्रम को सफल बनान में बढखल प्रबंधक शाखा सुनील गुलाटी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इस अवसर पर सतीश, विजय नेगी, अंकित, केसर, रश्मी, हेमलता बैंक कर्मचारी मौजूद रहे।