घर-घर जाकर बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की दवा

0
16

Palwal/Alive News: पल्स पोलियो अभियान के तहत आज पलवल जिले में नवजात बच्चों से लेकर पांच साल तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। जिले में पल्स पोलियो अभियान 16 जून से 18 जून तक चलाया जाएगा।

जिला चिकित्सा अधिकारी डा.प्रदीप शर्मा ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान के अंर्तगत पलवल जिले में 1 लाख 82 हजार 560 बच्चो को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। इस अभियान के तहत जिले में 852 टीमें बनाई गई है। जिसमें 66 ट्रांजिट व 54 मोबाईल टीमें शामिल है। पल्स पोलियो अभियान के अंतर्गत पहले दिन 16 जून को बूथों,आंगनवाडी केंद्रों, बस स्टैंड़,रेलेवे स्टेशन पर पोलियो की दो बूंद पिलाई जाएगी तथा 17 व 18 जून को घर-घर जाकर जीरो से पांच साल तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।

अभियान में गांवों के सरपंचों का भी सहयोग लिया जाएगा। बस स्टैंड पर पल्स पोलियो अभियान से संबंधित अनांउसमेंट करने व सभी बस चालकों को पोलियो बूथ पर बस रोककर बस में सवार बच्चों को पोलियो की दवाई पिलवाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि भारत से पोलियो लगभग समाप्त हो गया है लेकिन पडोसी देशों में पोलियो का प्रकोप जारी है। भारत में पोलियो का एक भी केस ना हो इसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने सभी नागरिकों से आहवान किया है कि अपने बच्चों को पोलियो दो बूंद अवश्य पिलवाए।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here