March 28, 2024

सरहद पर तैनात सैनिकों के हाथ में सजेगी छात्राओं की राखी

Faridabad/Alive Newws : सैक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में सीमा पर तैनात सैनिकों को प्रेम स्वरूप भेंट देने के लिए एक अदï्भुत कार्यक्रम आयोजित किया गया। विद्यालय में आज सेना के मेजर जनरल एस0के0दत्त की उपस्थित में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम को ‘भारत रक्षा पर्व’ से संबोधित किया गया एवं इसका नाम ‘रिश्तों की डोर सरहद पर भाइयों की ओर’ दिया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों द्वारा स्वनिर्मित राखियों को उपहार स्वरूप सरहद पर तैनात सैनिकों तक पहुंचाना है। यह बहुत आवश्यक है क्योंकि यह सैनिक सदैव अपने कत्र्तव्य के प्रति सचेत रहते हैं।

राखी का त्योहार प्रेम और कत्र्तव्य का त्योहार है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, क्योंकि हमारे सीमाओं पर तैनात ये नौजवान कत्र्तव्य की प्रतिमूर्ति है। इस अवसर पर विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा रिया वशिष्ठï एवं 21डी की निवासी बबीता ने सैनिकों के सम्मान में कविता पाठ किया। एक एनजीओ संस्था ने भी इस अवसर पर अपना प्रेम स्वरूप भेंट प्रदान किया। अपने देश के इन्हीं कर्मठ एवं जाबांज़ सैनिकों के प्रति हमारा प्रेम भी प्रबल होना चाहिए।

इस अवसर पर उपस्थित मेजर जनरल एस0के0दत्त ने भी छात्रों को संबोधित किया एवं सीमा पर तैनात हमारे जाबंाज़ सिपाहियों के कार्यों एवं उनकी समर्पण की भावना से सभी को अवगत कराया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान, उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान एवं प्रधानाचार्या देविना निगम भी उपस्थित रही।चौहान ने कहा कि हमारे देश की सीमा पर तैनात सैनिक अपने प्राणों का त्याग करके देश की रक्षा करते हैं। उनके प्रति इस प्रकार से प्रेम प्रकट करना हमारा परम कत्र्तव्य बनता है।