प्रतिस्पर्धा के दौर में लड़कियां लडक़ो से आगे : अमन गोयल

0
26

Faridabad/Alive News : नेहरू ग्रांऊड स्थित सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन की 25वीं वर्षगांठ पर नगर निगम सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर केबिनेट मंत्री हरियाणा सरकार विपुल गोयल के भतीजे व भाजपा के युवा नेता अमन गोयल ने शिरकत की। अमन गोयल, संस्थान के डायरेक्टर एस.एन दुग्गल, प्रैसीडेंट अमेरिकन मोंटेसरी पब्लिक स्कूल गडगॉव के एस.के त्रेहन, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन सीबीएसई के प्रैसीडेंट एस.एस गोसाई, संस्थान की प्रिंसिपल कमलेश शाह, डॉ सत्य देव, अशोक वर्मा ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जला कर किया।

इस अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर एस.एन दुग्गल ने आए हुए सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया। संस्थान की प्रिंसिपल कमलेश शाह ने संस्थान के पूरे वर्ष का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। संस्थान की संस्थापक राज दुग्गल ने भी महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए हर संभव कार्य किया और बेटियों के लिए एक अच्छी सोच रखते हुए कहा था कि नारी की पहचान योगयता के आधार पर होनी चााहिए ना की दया के आधार पर। इस मौके पर मुख्यातिथि विपुल गोयल के भतीजे व भाजपा के युवा नेता अमन गोयल ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में लड़कियां लडक़ो से आगे निकल रही है और हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी यही सोच है जिसके तहत बेटी-पढ़ओ बेटी बचाओ के नारे को सार्थक कर कार्य तेजी से चल रहा है।

उन्होंने उक्त संस्थान के शिक्षिकों का दिल से आभार जताया कि वह लड़कियों को स्वावलम्बी बनाकर हर क्षेत्र में उतार रहें हैं जोकि काबिले तारिफ है। एस.एस गोसाई ने अपने संबोधन में कहा कि आज के दौर में हर क्षेत्र में लड़कियां बढ़-चढक़र भाग ले रही है हर विभाग में पहले लड़किया नौकरी करने से कतराती थी लेकिन आज समय बदल चुका है और लड़कियां हर फिल्ड में आगे निकल रही है। इस मौके पर संस्थान के डायरेक्टर एस.एन दुगगल व एस.एस गोसाई ने सावित्री पॉलीटेकनिक से पड़ कर छात्राएं जो आज अच्छे मुकाम पर पहुच चुकी है उन को 25वीं वर्षगांठ पर सम्मानित किया गया। अंत में कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here