April 18, 2024

मानव रचना में गर्ल्स स्टूडेंट्स को दी सेल्फ डिफैंस की ट्रेनिंग

Faridabad/Alive News : मानव रचना अकैडमिक स्टॉफ कॉलेज ने मंगलवार को गल्र्स स्टूडेंट्स के लिए सेल्फ डिफैंस ट्रेनिंग का आयोजन किया। यह आयोजन फिनलैंड की जानी मानी कंपनी यैपजॉन व वीवीडीएन टीम के सहयोग से आयोजित किया गया। इस मौके पर यैपजॉन के सीईओ व फाउंडर ओटो लिन्ना, सीएमओ हइडी रंटाला, सीईओ आशीष देशवाल, सर्विस मैनेजर निकोल लिंडैन, ओपरेटर प्रोपोजल के डायरेक्टर जुक्का पिएट्रिनन, वीवीडीएम टीम से प्रशांत सिंह व उनकी टीम व क्रव मागा इंस्ट्रक्टर मौजूद रहे।

मानव रचना अकैडमिक स्टाफ कॉलेज (एमआरएएससी) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ब्रिगेडियर एस.एन.सेतिया ने इस मौके पर सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय में हर लडक़ी को अपनी सुरक्षा स्वयं करने में सक्षम होना चाहिए, इसी सोच के साथ आज गल्र्स स्टूडेंट्स के लिए सेल्फ डिफैंस ट्रेनिंग का आयोजन किया गया है।

क्रव मागा इंस्ट्रक्टर ने इस मौके पर स्टूडेंट्स को बेहतर सेल्फ डिफैंस की टैक्नीक के बारे में बताया ताकि वह किसी भी परेशानी के समय इसका प्रयोग कर अपनी सुरक्षा कर सके। इस ट्रेनिंग में केवल स्टूडेंट्स ने ही नहीं, बल्कि फैकल्टी व स्टाफ ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।