March 29, 2024

कन्या सुरक्षा सर्कल लोकार्पण समारोह का आयोजन

Faridabad/Alive News : जैन श्रेवताम्बर तेरापंथ महिला मंडल द्वारा आज एनएच-5 स्थित एसीपी कार्यालय के समक्ष आचार्य महाश्रमण कन्या सुरक्षा सर्कल का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा उपस्थित रही। कार्यक्रम में अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल की चीफ ट्रस्टी सायर बैंगानी एवं महामंत्री सुमन नाहटा भी मुख्य रूप से उपस्थित रही। इस अवसर पर सीमा त्रिखा ने पौधारोपण भी किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सीमा त्रिखा ने कहा कि आज इस कार्यक्रम का शुभारंभ यहां उपस्थित सभी बेटियों को तिलक लगाकर किया जाये जो कि शुभ होगा। उन्होंने कहाकि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को जो सफलता मिली है उसमें देश की जनता का विशेष सहयोग है। उन्होंने कहा कि आज हमारे देश, प्रदेश व जिला की बेटियां अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाकर हमारा नाम रोशन कर रही है जिसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है जिनकी दुरगामी सोच का ही परिणाम है कि हमारी बेटियों को आज मान सम्मान दिया जा रहा है।

13

त्रिखा ने कहा कि आज इस पुण्य के कार्य में आपने मुझे भागीदार बनाया उसके लिए मैं आप सभी का आभार जताती हूं और 3 लाख रूपये की राशि आज समाज को देने की घोषणा करती हूं और इस राशि में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का भी सहयोग है ताकि समाज इस तरह के पुण्य के कार्य में लगातार अपनी भगाीदारी निभाता रहे। उन्होंने कहा कि सेवा के कार्य में कभी भी पीछे नहीं हटना चाहिए और सेवा करने का मौका अगर छीन कर भी मिलें तो उसे नहीं छोडना चाहिए। उन्होंने कहा क इस सर्कल की स्थापना यहां इसीलिए भी करायी गयी है क्योकि यहां से रोजाना हजारो लोगों का आवागमन होता है साथ ही एसीपी कार्यालय में आने वाला दुखी व्यक्ति भी अगर इस सर्कल में लिखे संदेश को पडेगा तो अवश्य ही उसे कुछ ना कुछ संतुष्टि अवश्य ही मिलेगी।

इस अवसर पर महिला मंडल की अध्यक्ष सुमगला बोरड, मंत्री सुनिता नाहटा, पूर्व अध्यक्ष कमला लुनिया द्वारा मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा को माला एवं शॉल पहनाकर स्वागत किया एवं आये हुए सभी गणमान्य लोगों का आभार जताया।
महिला मंडल ने बताया कि तेरापंथ इस तरह के लगभग 150 सर्कल पूरे ही भारतवर्ष में स्थापित करेगा जो कि बेटियो के प्रति समाज को जागृत करेगा। आज स्थापित किया गया यह 53 सर्कल है।

12

इस अवसर पर जैन श्रेवताम्बर तेरापंथ महिला मंडल जेएसटी सभा, तेरापंथ युवक परिषद, अनुव्रत समिति, तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम, तेरापंथ कन्या मंडल, मानव सेवा समिति, मारवाडी युवा मंच के पदाधिकारी व सदस्यों सहित भाजपा नेता व सभी समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।