April 19, 2024

आत्मरक्षा के लिए लड़कियों को जूड़ो-कराटे का प्रशिक्षण जरूरी : हरपाल सैनी

Faridabad/Alive News : खेलों से आपसी भईचारा एवं सौहार्द बढ़ता है यह उदगार सैनी सी.सै.स्कूल के डायरेक्टर हरपाल सैनी ने चार्मवुड स्थित ब्लू एंजिल गलोबल स्कूल में आयोजित जूड़ो-कराटे प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि के रूप में कहे। इस मौके पर भारत हिंद केसरी नेत्रपाल पहलवान, पंजाबी सभा के शहरी अध्यक्ष टोनी पहलवान, शहरी महासचिव कुलदीप साहनी, ए.बी.पाटिल सदस्य, शिवाजी एजुकेशन फाउण्डेशन, सर्वजीत सिंह चौहान, जयेन्द्र मनोचा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

इस अवसर पर ब्लू एंजिल गलोबल स्कूल के चेयरमैन चरनजीत सिंह भड़ाना ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर सैनी ने कहा कि जूडो-कराटे प्रतियोगिता आत्मनिभर बनाने के लिए महत्व रखती है। उन्होंने कहाकि लडकों के साथ-साथ लड़कियों को भी जूड़ो कराटे का प्रशिक्षण अवश्य लेना चाहिए ताकि वह अपनी रक्षा स्वयं कर सके।

इस मौके पर भारत हिंद केसरी नेत्रपाल पहलवान, पंजाबी सभा के शहरी अध्यक्ष टोनी पहलवान, शहरी महासचिव कुलदीप साहनी ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं उन खिलाडिय़ों को लाभ पहुंचाती है जो कि अपनी प्रतिभा को दिखाने में रह जाते है और उनकी प्रतिभा उनके अंदर ही रह जाती है। इसीलिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन समय समय पर होना चाहिए।

प्रतियोगिता के अंत में स्कूल के चेयरमैन चरनजीत सिंह भड़ाना ने कि सकूल शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद सहित अन्य गतिविधियों में भी स्कूल के विद्यार्थियों को संलिप्त करता है ताकि हमारे स्कूल का बच्चा अगर कहीं भी किसी भी मुकाम पर पहुंचे तो वह अपने आपको कमजोर ना समझे।