जी.बी.एन.इंटर स्कूल में गर्ल्स ताईक्वांडो एंड सेल्फ डिफेंस स्पोर्ट्स मीट आयोजित

0
22

Faridabad/Alive News: सैक्टर 21 स्थित जीबीएन स्कूल में पांचवीं जी.बी.एन.इंटर स्कूल गर्ल्स ताईक्वांडो एंड सेल्फ डिफेंस स्पोर्ट्स मीट 2019-20 का आयोजन किया गया। इस स्पोर्ट्स मीट में फरीदाबाद के विभिन्न स्कूलों के करीब 300 से अधिक गर्ल्स खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डा. संजीव मौजूद रहे।जीबीएन स्कूल की डायरेक्टर अनिता सूद ने सभी खिलाडिय़ों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि सभी को शिक्षा के साथ साथ खेलों में भी परिश्रम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गर्ल्स के लिए सेल्फ डिफेंस सीखना आज के समय में बेहद आवश्यक है। इससे बेटियां जहां आत्मनिर्भर बनेगी वहीं अपनी रक्षा भी करने में सक्षम होंगी। प्रतियोगिता के दौरान गर्ल्स का प्रदर्शन देख मुख्य अतिथि अचंभित रह गए। कार्यक्रम में गगन सिंह गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में मौजूद रहे।

इस मौके पर किक बाक्सिंग एसोसिएशन ऑफ फरीदाबाद के उपप्रधान सुनील राजपूत ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कई स्कूलों के खिलाडियो ने हिस्सा लिया।

इस प्रतियोगिता में 4 से 6 आयु वर्ग के अंडर 24 कि.ग्रा. में अक्षरा ढोंढियाल ने गोल्ड मैडल व वैष्णवी शर्मा ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया। अंडर 47 कि.ग्रा. भार वर्ग में हीनल शर्मा ने गोल्ड मैडल व मोनिशा सिंह ने सिल्वर मैडल पर कब्जा जमाया। सब जूनियर 9 से 11 आयु वर्ग में अंडर 22 कि.ग्रा. में राय होर ने गोल्ड, ईरिका ने सिल्वर व स्नेहा ने ब्रांस मैडल हासिल किया। अंडर 26 कि.ग्रा. भार वर्ग में रिशिका निगम ने गोल्ड व वैष्णवी रतोरी ने सिल्वर और महक व भव्या ने ब्रांज मैडल प्राप्त किया। वहीं 29 कि.ग्रा. कैटेगरी में सिमरन कौर ने गोल्ड, नम्या खुराना ने सिल्वर मैडल व चैतन्या बतरा व चार्वी बहल ने ब्रांज मैडल हासिल किया। 47 कि.ग्रा.वर्ग में युवी राजपूत ने गोल्ड, रूहानी कोठारी ने सिल्वर और आरीनी सिंह व रागी अग्रवाल ने ब्रांज मैडल हासिल किया।

बेस्ट फाईटर का अवार्ड जीबीएन स्कूल की सुरभि नागर को मिला। इसके अलावा अवनि,दिशा,सांची कीना,यूवी राजपूत,निहारिका,रशिका,यशिका व लक्षिता वत्स को दिया गया। इस प्रतियोगिता में बेस्ट टीम चेंपियन का अवॉर्ड जीबीएन स्कूल को दिया गया। इस स्कूल की टीम ने प्रतियोगिता में 16 गोल्ड मैडल हासिल किए। इसके अलावा फर्स्ट रनर मानव रचना इंटरनेशल स्कूल की टीम रही। इस टीम ने 13 गोल्ड मैडल लिए।

सैकेंड रनर अप ग्रैंड कोलम्बस स्कूल की टीम रही। इस टीम ने 12 गोल्ड मैडल हासिल किए। बेस्ट डिस्पिलन टीम कला मंदिर स्कूल की टीम चुनी गई। इस दौरान किकबाक्सिंग एसोसिएशन ऑफ फरीदाबाद के महासचिव राम भंडारी,प्रिंसिपल लीला गोविंद तथा कोच संतोष, कामिनी, मनाली ,प्रियंका, ज्योति भडाना अनुज चौधरी, दुर्गा,संगीता व राघवेंद्र सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email