Palwal/Alive News : बदलते दौर में आजकल के युवा- नौजवान जहां अपने जन्मदिन मनाने में हजारों हजार बेवजह खर्च कर देते है वहीं पलवल के एक युवा भाजपा नेता गौरव गौतम जोकि वर्तमान में भाजयुमो राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गुजरात के सहप्रभारी है, ने अपने जन्मदिन पर लीक से हटकर काम किया है। पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और महावीर इंटरनेशनल पलवल ‘उडान’ के सयुक्त तत्त्वाधान में ब्राह्मण धर्मशाला मे जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग सें एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया।

शिविर में गौरव गौतम के साथ 80 रक्तवीरों ने रक्तदान किया।शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज की सह संयोजक और महावीर इंटरनेशनल पलवल ‘उडान’ की चैयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल ने की और शिविर का संयोजन दिवांशु गौर ने किया।

शिविर का शुभारम्भ हरियाणा श्रम आयोग के उपाध्यक्ष हरि प्रकाश गौतम, पंचवटी मन्दिर के महंत कामता दास, पूर्व मन्त्री हरियाणा सरकार सुभाष कत्याल, ब्राह्मण सभा के प्रधान राम प्रसाद भारद्धाज, जिला रेडक्रास सोसायटी पलवल के सचिव बिजेन्द्र सौरोत, पंजाबी सभा के मुख्य संरक्षक कृष्ण कुमार भुटानी, समाजसेवी एम एल कथुरिया,साई फ्लैक्स के राजीव डागर, डॉ॰ यशपाल मवाई, पार्षद देवदत्त शर्मा, पार्षद कर्म वीर दलाल, समाज सेवी शैलेन्द्र गौर, समाजसेवी हरिचन्द कालड़ा ने किया।गौरव गौतम ने सभी संस्थाओ के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि इस दिखावे की दुनिया मे हम अपना जन्मदिन तो पैसे बर्बाद करके भी मना सकते थे लेकिन उससे कोई फायदा नही है।

आज रक्तदान करके अंदर से खुश हूं कि हमारे रक्त से किसी जरूरतमंद का भला होगा और किसी की जिंदगी बच जाए इससे ज्यादा अहोभाग्य मेरे लिए क्या हो सकता है। पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल ने कहा कि निश्चित ही गौरव गौतम ने लीक से हटकर कार्य किया है ।यह कार्य खासकर युवाओं के लिए अनुकरणीय है ।

शिविर में लगभग 20 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया जिसमें 1 महिला भी शामिल थी और संस्था आगे भी इसी तरह सें न केवल रक्तदान शिविर लगाकर बल्कि आपातकाल मे जरूरतमंद को समय पर रक्त मिल भी सके, की इस मुहिम को आगे भी निरन्तर चलाये रखेगी है। शिविर में ब्लड बैंक इंचार्ज डा. संजय, प्रेम हुड्डा,राजीव डागर,रुद्र नारायण मित्तल आदि के अलावा नागरिक अस्पताल की ब्लड बैंक की टीम ने विशेष सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here