खुशखबरी : अब फार्मासिस्टों का सेवाकाल भी बढ़ेगा

0
121

Amritsar/Alive News : अब फार्मासिस्टों का सेवाकाल भी बढ़ेगा। पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने फार्मासिस्टों को अन्य सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर 58 साल की उम्र पूरी करने के बाद दी जाने वाली सेवा वृद्धि पर मुहर लगा दी है। यह जानकारी पंजाब राज्य फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रधान शमशेर सिंह कोहरी ने पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि जस्टिस जसवंत सिंह की अदालत ने फार्मासिस्टों द्वारा दायर पटीशन पर सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में फार्मासिस्टों के स्वीकृत पद भी खाली चले आ रहे हैं।

हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर डॉ. जीएल गोयल द्वारा फार्मासिस्टों को डिमनिङ्क्षशग कैडर घोषित करने के फैसले को गलत करार देते हुए फार्मासिस्टों को बाकी सरकारी कर्मचारियों की तरह ही समझने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि सेवाकाल में वृद्धि होने से फार्मासिस्टों में खुशी की लहर है।

इस अवसर पर एसोसिएशन के महासचिव अशोक शर्मा, निर्मल गिल, पलङ्क्षवदर सिंह धम्मू, अवतार सिंह नारली, जसमेल सिंह वल्ला, तस्बीर सिंह रंधावा, रङ्क्षवदर पाल भुल्लर, गुरदयाल रइया, गुरमेज सिंह छीना, हरमीत सिंह तरसिक्का, रङ्क्षवदर शर्मा, आरके देवगण, लखबीर सिंह मानांवाला, अजय पधरी, राजेंदर सिंह बोपाराय भी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email