March 19, 2024

सरकार बोली, अभिनेत्री का आकर्षण संस्कृति पर भारी, एक साल के लिए किया बैन

कंबोडिया की एक अभिनेत्री के कैरियर पर उनका आकर्षण भारी पड़ गया है। वहां की सरकार ने 24 साल की डेनी वॉन के एक साल तक फिल्मों में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। दलील दी गई है कि अभिनेत्री हद से ज्यादा सेक्सी हैं। देश के संस्कृति और फाइन ऑर्ट्स मंत्रालय द्वारा यह कदम उठा गया है। इसके मुताबिक, अभिनेत्री ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

फेसबुक पर 3 लाख से ज्यादा फॉलोवर

डेनी वॉन के फेसबुक पर तीन लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं। वहीं, वॉन ने दलील दी है कि उन्होंने अपनी किसी भी फिल्म में ऐसे रोल नहीं किए, जिससे देश का सम्मान कम हुआ हो, जबकि उनके समकक्ष अभिनेत्रियां हैं, जो उनसे कहीं ज्यादा सेक्सी हैं और पर्दे पर चुंबन तक से परहेज नहीं करतीं।
‘जो मैं पहनना चाहती हूं, वह मेरा अधिकार है’
वॉन के मुताबिक, मैं जानती हूं कि जो मैं पहनना चाहती हूं, वह मेरा अधिकार है, लेकिन कंबोडिया की संस्कृति में लोग ऐसे पहनावों को पसंद नहीं करते। स्थानीय अखबार से बातचीत में अभिनेत्री ने कहा कि फेसबुक पोस्ट के दौरान मैंने कभी कोशिश नहीं की और न ही चाहा कि मैं सेक्सी दिखूं।

लिंगभेद से जुड़ा मामला

वहीं, सरकार के फैसले के खिलाफ आवाज उठने लगी है। लिंगभेद पर काम करने वाली संस्था ने फैसले को गलत बताया है। संस्था की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मिस रोज सोपहीप के मुताबिक, अभिनेत्री ने सरकार की किसी नीति या कानून को नहीं तोड़ा है, इसलिए ऐसे फैसले गलत हैं।