April 18, 2024

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाल, पलवल में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताएं

Palwal/Alive News :  भूंकप सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा स्कूली विद्यार्थियों की पेंटिंग प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता व निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस अवसर पर विद्यार्थियों को भूंकप के दौरान रखी जाने वाली आवश्यक सावधानियों व बचावों बारे लघु प्रशिक्षण भी दिया गया।

आपदा प्रबंधन विभाग के शोध अधिकारी विजेन्द्र साहू ने बताया कि आपदा प्रबंधन के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक एवं प्रशिक्षित किए जाने की आवश्यकता है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाल, पलवल में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताएं खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार की देखरेख में हुई।

11

पेंटिंग प्रतियोगिता में रा.व.मा.विद्यालय, सिहोल के 11वीं कक्षा के छात्र पवन सैनी ने प्रथम, रा.व.मा.विद्यालय, अहरवां के 11वीं कक्षा के छात्र दीपक ने द्वितीय तथा रा.व.मा. विद्यालय,अहरवां के 11वीं कक्षा की छात्रा कुसुम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पेंटिंग प्रतियोगिता में रा.व.मा.विद्यालय, अहरवां के 11वीं कक्षा की छात्रा बेबी व रा.क.व.मा.विद्यालय, पलवल की 11वीं कक्षा की छात्रा महक ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

भाषण प्रतियोगिता में रा.व.मा.विद्यालय, पलवल के 9वीं कक्षा के छात्र रहमान ने प्रथम, रा.क. व.मा.विद्यालय, अलावलपुर की 12वीं कक्षा की छात्रा रजनी ने द्वितीय व सपना ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में रा.क.व.मा.विद्यालय, पलवल कैम्प की छात्रा काजल व रा.उ.विद्यालय, सल्लागढ़ की 10वीं कक्षा की छात्रा खुशी ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। निबंध लेखन प्रतियोगिता में रा.क.व.मा.विद्यालय, अलावपुर की 10वीं कक्षा की छात्रा ज्योति ने प्रथम व 11वीं कक्षा की छात्रा ज्योति ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। रा.क.व.मा.विद्यालय, अहरवां की छात्रा सीमा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।