March 29, 2024

सरकार सभी खेलों को समान रूप से बढावा दें : यादवेंद्र सिहं सिंधु

Faridabad/ Alive News: शहीद भगत सिहं ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष यादवेंद्र सिहं सिंधु ने कहा कि मॉर्शल आर्ट हमेशा से ही स्वस्थ्य रहने तथा आत्मरक्षा का बेहतरीन माध्यम रहा है। केंद्र सरकार व राज्य सरकारें सभी खेलों को समान रूप से बढावा दें, ताकि खिलाडिय़ों को खेलने के अवसर प्राप्त हो सकें। वे आर.टू.एफ मॉर्शल आर्ट एकेडमी फरीदाबाद द्वारा तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित शहीद भगत सिहं कराटे चैम्पियनशिप 2017 के दौरान बतौर मुख्यातिथि खिलाडियों को संबोधित कर रहे थे।
यह प्रतियोगिता सीतो रॉय कराटे स्पोट्र्स ऑफ इंडिया के तत्वाधान में आयोजित की गई। इस अवसर पर इंडियन स्पोट्र्स संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील गुप्ता, स्टेट प्रेजीडेंट सुनील चौहान, भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय सचिव पुष्पा धनखड़, सियान दुष्यंत सैनी जनरल सैक्ट्री काई, शहीद भगत सिहं ब्रिगेड के गुडगांवा जिलाध्यक्ष अतर सिहं सिंधु, सुखबीर कटारिया, मनोज कुमार संधार फाउंडेशन, आर.टू.एफ एकेडमी के कोच दिवाकर सैनी, मैनेजर प्रतिज्ञा, लोकेश सैनी भी मौजूद थे। शहीद भगत सिहं बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष यादवेंद्र सिहं सिंधु व सुनील गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की विधित शुभारंभ किया।
इस अवसर पर सांस्कृति कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। काई के जनरल सैक्ट्री दुष्यंत सैनी व आरटूएफ एकेडमी कोच दिवाकर सैनी ने मुख्यतिथि को स्मृति चिन्हं व गुलदस्ता भेट कर सम्मानित किया। यादवेंद्र सिहं सिंधु ने कहा कि खिलाडियों को खेल की भावना के साथ खेलना चाहिए। खेलने से शरीर स्वस्थ्य रहता है और स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क होता है। सरकार सभी खिलाडियों को खेल के अवसर प्रदान करें। खिलाडियों को एक मंच प्रदान किया जाए। खिलाडियों को खेल का सामान व अन्य सुविधाऐं की जाए। सिंधु ने कहा कि शहीदे आजम भगत सिहं देश की आजादी के लिए शहीद हुए। खिलाडियों को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। शहीद भगत सिहं के नाम पर खेल प्रतियोगिता आयोजित कर शहीदे आजम को सच्ची श्रद्वांजलि अर्पित की गई है।