April 25, 2024

सरकार ने रोकी ज्वाइनिंग, आंदोलन करेगा पात्र अध्यापक संघ

Jind/Alive News : पात्र अध्यापक संघ हरियाणा की प्रदेश स्तरीय बैठक संघ प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को जाट धर्मशाला में हुई। बैठक में पात्र अध्यापकों की नियुक्ति व पात्र जेबीटी की नियुक्ति को लेकर विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर संघ प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जेबीटी भर्ती की ज्वाइनिंग मई 2017 में हुई थी, लेकिन 242 पात्र अध्यापकों को सरकार ने नोट ओपनियन का बहाना बनाकर इनकी ज्वाइनिंग रोक ली। जबकि ये सभी अध्यापक पात्र है।

जिससे पात्र अध्यापकों में सरकार के खिलाफ भारी रोष है। उन्होंने कहा कि इन सभी मांगों को लेकर चंडीगढ़ में जल्द ही सीएम से मुलाकात की जाएगी। इसके बाद भी उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो राज्य स्तर पर आंदोलन शुरू किया जाएगा। बैठक में उन्होंने बताया कि पात्र अध्यापकों की ज्वाइनिंग को लेकर आठ फरवरी को चंडीगढ़ में सीएम व हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन जवाहर यादव से भी संघ का प्रतिनिधिमंडल मिला था। जिस पर चेयरमैन जवाहर यादव ने आश्वासन दिया था कि जल्द से जल्द उनकी ज्वाइनिंग करा दी जाएगी, लेकिन आज तक पात्र अध्यापकों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है।

इसके साथ-साथ अलग-अलग भर्तियों में 293 व 59 अध्यापकों की अंगूठा, हस्ताक्षर का मिलान सही न होने के कारण ज्वाइनिंग अटकी हुई है। सरकार ने दोबारा से अंगूठा, हस्ताक्षर का टेस्ट लिया गया। जिसमें 261 पात्र अध्यापकों को सही मिलान पाया गया, लेकिन उसके बाद भी उनको ज्वाइनिंग नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि 2011 व 2013 में भी 1013 पात्र अध्यापक वेटिंग में हैं, जबकि प्रदेश में लगभग 1300 जेबीटी के पद खाली पड़े हैं।