Chennai/Alive News : तमिलनाडु में शशिकला नटराजन का आज सीएम पद की शपथ लेना मुश्किल लग रहा है। दरअसल, गवर्नर सी. विद्यासागर राव मुंबई में हैं और उन्होंने फिलहाल तमिलनाडु के सभी प्रोग्राम कैंसल कर दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि गवर्नर कानूनी सलाह ले रहे हैं कि शशिकला सीएम बन सकती हैं या नहीं। शशिकला पर करप्शन का आरोप…

– सूत्रों के मुताबिक गवर्नर इसलिए कानूनी राय ले रहे हैं, क्योंकि शशिकला के खिलाफ करप्शन के एक मामले में कोर्ट का फैसला आना है।
– उन्होंने अभी तक कोई चुनाव भी नहीं लड़ा है। उन्हें पॉलिटिक्स का एक्सपीरियंस भी नहीं है।
– बता दें कि जयललिता के निधन के ठीक दो महीने बाद रविवार को हुई AIADMK विधायक दल की मीटिंग में शशिकला को नेता चुना गया था।
दो दिन चेन्नई से बाहर रहेंगे गवर्नर
– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गवर्नर विद्यासागर राव दो दिन चेन्नई में नहीं रहेंगे।
– हालांकि, शशिकला के शपथ ग्रहण के लिए मद्रास यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में तैयारियां चल रही हैं।

शपथ ग्रहण रोकने के लिए SC में लगी है PIL
– सुप्रीम कोर्ट में AIADMK से निकाली गईं सांसद शशिकला पुष्पा समेत कुछ लोगों ने एक पीआईएल लगाई है। इसमें शशिकला के शपथ ग्रहण को रोकने की अपील की गई है।
– सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को संकेत दिए थे कि वह शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में जल्द फैसला सुना सकता है। करप्शन के इस केस में जयललिता भी आरोपी थीं।
– अगर शशिकला सीएम बन जाती हैं और फिर वे दोषी साबित हुईं तो उन्हें इस्तीफा देना पड़ सकता है।

AIADMK-गवर्नर के बीच को-ऑर्डिनेशन नहीं : DMK
– उधर, डीएमके के लीडर और पार्टी के ऑर्गनाइजेशन सेक्रेटरी टीकेएस एलानगोवन ने कहा, “साफ है कि शपथ की तारीख को लेकर AIADMK और गवर्नर के बीच कोई को-ऑर्डिनेशन नहीं है।”
– “गवर्नर ने ओ. पन्नीरसेल्वम को इस्तीफा मंजूर किया, इसका मतलब कि उन्हें शशिकला नटराजन को शपथ दिलाना है। इसके कोई विकल्प नहीं है।”

कौन हैं शशिकला ?
– तमिलनाडु में तंजौर जिले के मन्नारगुडी गांव में जन्मीं शशिकला को बचपन में स्कूल जाने के बजाए फिल्में देखना ज्यादा पसंद था।
– माता-पिता ने एम. नटराजन के साथ उसकी शादी कर दी। नटराजन तब सीएम एमजी रामचंद्रन (एमजीआर) की करीबी माने जाने वाली आईएएस और कुड्‌डालोर की डिप्टी कमिश्नर वीएस चंद्रलेखा के पीआरओ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here