April 16, 2024

भारती मंगला को यूनिवर्सिटी टॉप करने पर राज्यपाल ने किया सम्मानित

Palwal/Alive News : पंडित बी.डी. शर्मा यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंस में यूनिवर्सिटी टॉपर रहने पर एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी की छात्रा भारती मंगला को प्रदेश स्तरीय एक समारोह में गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया। भारती मंगला को राज्यपाल की उपस्थिति में यह सम्मान पंडित बी.डी. शर्मा यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंस रोहतक में चार साल यूनिवर्सिटी टापर्स रहने पर दिया गया है।

गौरतलब है कि पंडित बी.डी. शर्मा यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ साइंस रोहतक द्वारा अपना पहला दीक्षांत समारोह यूनिवर्सिटी सभागार में आयोजित किया गया था। इस दीक्षांत समारोह में हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, राज्य मंत्री सहकारिता मनीष ग्रोवर तथा मुख्य सचिव हरियाणा धनपत सिंह गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर मौजूद थे। जबकि यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर प्रो. ओ.पी. कालरा तथा रजिस्ट्रार प्रो. एच.के. अग्रवाल समारोह के आयोजक थे। समारोह में हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को सर्वाधिक सफलता मिली है। बेटियां पढ़-लिखकर देश का नाम रोशन कर रही हैं। भारती मंगला पूरे चार साल पूरी यूनिवर्सिटी में टॉपर रही है, जो बाकी लड़कियों के लिए एक पे्ररणा है।

इस मौके पर एडवांस्ड इंस्टीटयूट ऑफ फार्मेसी के चेयरमैन विनय गुप्ता ने छात्रा भारती मंगला को सम्मानित किए जाने पर उसे बधाई देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारती भविष्य में भी इसी तरह की सफलताएं हासिल करेगी और एडवांस्ड इंस्टीटयूट ऑफ फार्मेसी सहित प्रदेश का नाम रोशन करेगी।