April 18, 2024

चन्दन टीका के साथ फूलो की होली का भव्य समारोह

Faridabad/Alive News : सेक्टर-19 स्थित अग्रसेन भवन में आइविंस स्वदेशी महा अभियान दल ने होली मिलन समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया। आइविंस संस्था के अध्यक्ष आनंद सिंह ने शहर के सेना के शहीद परिवार को आमंत्रित कर उनसे आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर फूलों की होली का भव्य समारोह आयोजित किया गया।

अध्यक्ष आनंद सिंह ने सभी को चन्दन का टीका लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में मथुरा से आए कलाकारों ने अपने बेहतरीन प्रस्तुति से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर फरीदाबाद की कराटे नेशनल चैम्पियन खुशबु डागर, हितेश डागर व चीफ टेक्निकल डायरेक्टर इंटरनेशनल रेफरी कराटे मास्टर गंगेश तिवारी को आइविंस राइजिंग स्टार से सम्मानित किया गया।
आइविंस संस्था के अध्यक्ष आनंद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की स्वदेशी विचारधारा और मेक इन इंडिया के समर्थक नौजवान भारत चहुँ ओर की सोच लिये और स्वदेशी अपनाकर भारत को फिर से सोने की चिड़िया बनाने के लिए पूरे देश में स्वदेशी महा अभियान चला रहे हैं।

आनंद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री  स्वर्णिम योजना मेक इन इंडिया और स्वदेशी महत्त्व को समझाते हुये इस बार विदेशी वस्तुओं और विदेशी मानसिकता की होलिका जलाने की अपील की और कहाकि जल ही जीवन है इसलिए हमें पानी की बर्बादी नहीं करनी चाहिए और हर्बल गुलाल से होली खेलनी चाहिए।

समारोह को संबोधित करते हुए गंगेश तिवारी ने कहा कि होली आपसी भाईचारे का त्यौहार है इसे हमें मिल जुलकर मनाना चाहिए और फूलों की होली खेलनी चाहिए। देश के सभी राज्यों से आये आइविंस स्वदेशी महा अभियान के नायकों ” वीर कुमार सोनी और शिव कुमार तिवारी के साथ साथ सुनिल कुमार, विशाखा जैन, रेनू गौतम को सम्मानित किया गया।