March 19, 2024

किड्स गार्डन स्कूल में धूमधाम से मनाया दादा-दादी दिवस

Faridabad/Alive News : चावला कालोनी स्थित किड्स गार्डन स्कूल में दादा-दादी दिवस बडे ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में पहुंचे दादा-दादियों का नन्हे-मुन्हे छात्रों ने उनका तिलक लगाकर अभिवादन कर आशिर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर नन्हे-मुन्हे छात्रों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। अपने-अपने पोते-पोतियों द्वारा दी गई सुंदर प्रस्तुतियों को देखकर दादा-दादी गद्गद् हो गए।

इस मौके पर विद्यालय की डारेयक्टर संगीता सिंह ने अतिथि दादा-दादियों का माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। विद्यालय की संस्थापिका कमलेश माहेश्वरी ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन के अंतिम पडाव में किसी भी बुर्जुग के सबसे अच्छे मित्र उनके पोते-पोती होते हैं।

Alive News Photo : किड्स गार्डन में दादा-दादी दिवस कार्यक्रम में पहुंचे अपने दादा-दादी का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए नन्हे-मुन्हे छात्र।

बच्चे तो बडे होने के बाद अपने कामकाज में व्यस्त हो जाते हैं और बुर्जुग सेवानिवृत होकर खाली हो जाते हैं। ऐसे में एक बुर्जुग के खालीपन को रोमांचक बनाने वाले उसके पोते-पोती ही होते हैं। इसलिए हमारे समाज में कहावत है जिस प्रकार एक इंसान को अपने मूल से ज्यादा ब्याज से प्रेम होता है उसी तरह एक बुर्जुग को अपनी संतान से कहीं ज्यादा अपने पोते-पोतियों से प्रेम होता है। अंत में उन्होंने सभी बुर्जुग अतिथियों का धन्यवाद करते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।