गृहमंत्री ने लखनऊ में किया कई योजनाओं का शिलान्यास

0
14

Lucknow/Alive News : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राजधानी के झूलेलाल पार्क में लखनऊ संसदीय क्षेत्र विकास निधि से चलने वाली परियोजनाओं का शिलान्यास किया। गृहमंत्री ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं- आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास, पेंशन योजनाएं, विवाह अनुदान, राष्ट्रीय परिवारिक लाभ और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र बांटा।

राजनाथ सिंह ने कहा, “आयुष्मान योजना के चलते एक साल में 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त होगा। मैं आज इन लाभार्थियों को देखकर धन्य हो गया। आज जिस समय मैं लाभार्थियों को पत्र वितरित कर रहा था तो लाभार्थियों के चेहरे को देखकर भावुक हो गया। मोदी जी ने जो नीतियां बनाई हैं, उनका सबसे अधिक लाभ अंतिम पायदान के व्यक्ति को मिल रहा है। आजाद भारत के इतिहास में किसी भी सरकार की इस तरह की नीति नहीं रही है।”

उन्होंने कहा, “पहले कोई गरीब बीमार होता था तो इलाज करवाने की हिम्मत नहीं जुटा पाता था, पर अब आयुष्मान योजना के तहत उसे इलाज मिल रहा है। प्रधानमंत्री जी ने फैसला किया है कि बीमारी की वजह से किसी की मृत्यु नहीं होने देंगे। हर घर तक खुशी पहुंचाना हमारा लक्ष्य है।”

राजनाथ ने कहा, “सभी जरूरतमंद को कम से कम 5 लाख की मदद मिलेगी। हमारा सपना हर एक व्यक्ति को घर और रोटी देना है। कांग्रेस ने 66 साल में 25 लाख घर बनाए, हमने केवल 5 साल में डेढ़ करोड़ घर बनाकर गरीबों को दिया है।

Print Friendly, PDF & Email