April 26, 2024

जीएसटी से अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा मिलेगी : प्रशांत कुमार सिन्हा

जीएसटी आयुक्तालय, फरीदाबाद में जीएसटी समारोह का सफल आयोजन

Faridabad/ Alive News : देशभर में नई कर व्यवस्था जीएसटी के रूप में लागू हो गयी। इस उपलक्ष्य में केंद्र सरकार के अंतर्गत फरीदाबाद स्थित जीएसटी आयुक्त कार्यालय को रोशनी और फूलों से सजाया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रशांत कुमार सिन्हा, आयुक्त जीएसटी फरीदाबाद ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं करदाताओं को जीएसटी के लागू होने पर बधाई दी।

उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नई कर व्यवस्था के आरे के बाद और अधिक ऊर्जा, उमंग एवं उत्साह से कार्य करने की नसीहत दी तथा व्यापार एवं करदाताओं के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बना कर जीएसटी के कार्यान्वयन में आने वाली किसी भी कठिनाइ्र को शीघ्र दूर करने के अपील की।

सिन्हा ने कहा कि नई व्यवस्था अत्याधिक सरल, सुगम और यूजर फ्रेंडली है तथा इसके लागू होने के बाद देश के अर्थिव्यवस्था, वाणिज्य व व्यापार को एक नइ्र्र दिशा एवं गति मिलेगी। उनहोंने कहा कि आयुक्तालय में रेंज स्तर तक जीएसटी सुविधा केंद्र स्थापित किये गये है जहां करदाता किसी भी प्रकार की कठिनाई होने पर सीधे संपर्क कर सकते है।

उन्होने आम जन से अपील की है कि जीएसटी आप सभी के लिए लाभदायक है किसी के बहकावे में ना आये और जीएसटी के सभी नियम व कानूनों का पालन करे।