दिल्ली पब्लिक स्कूल में जीटीएसई प्रतियोगिता आयोजित

0
29

Faridabad/Alive News: दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में जीटीएसई (जीनीयस टेलेंट सर्च एग़्जाम) प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। जिसमें एन सी आर एवं फरीदाबाद शहर के 5376 विद्यार्थियों ने अपनी शैक्षणिक प्रतिभा का हुनर आजमाया।

इस स्काॅलरशिप परीक्षा में पहली कक्षा से लेकर नवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।
गौरतलब है कि दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ पिछले कई वर्षों से इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाता आ रहा है। जिसका उद्देश्य फरीदाबाद जिले के आर्थिक रूप से सामान्य एवं कमजोर वर्ग के प्रतिभावान विद्यार्थियों को वह मंच प्रदान करना है.., जिसके जरिए वे भी उत्तम कोटि की शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ पिछले वर्षों में ऐसे प्रतिभावान विद्यार्थियों को लाखों रूपए की स्काॅलर शिप प्रदान कर चुका है।

दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ की तरफ से जीटीएसई परीक्षा में प्रथम दस टाॅप टेन गल्र्स को दिल्ली पब्लिक स्कूल में फ्री एडमिशन दिया जाता है। इसके अलावा अन्य प्रतिभावान विद्यार्थियों को उनके परिणाम के मुताबिक स्काॅलरशिप में वरीयता दी जाती है। दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्रिंसीपल डाॅ. आरती अनिल लावंद ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों का भाग लेना अपने आप में विद्यार्थियों के बीच इसकी महत्ता का साबित करता है।

उन्होंने बताया कि हर वर्ष दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ प्रतिभावान विद्यार्थियों को स्काॅलरशिप तो प्रदान करता ही है, साथ ही साथ प्रतिभावान विद्यार्थियों को देश के गणमान्य एवं प्रतिष्ठावान व्यक्ति के द्वारा सम्मानित भी कराया जाता है। परीक्षा को लेकर दिल्ली पब्लिक स्कूल द्वारा बड़े स्तर इंतजामात किए गए। जहाँ एक ओर विद्यार्थियों के परीक्षा देने से लेकर उनके लिए रिफरेशमेंट तक की व्यवस्था की वहीं दूसरी ओर साथ आए अभिभावकों के लिए चिकित्सा शिविर एवं वर्कशाॅप का आयोजन किया।

Print Friendly, PDF & Email