April 25, 2024

आशा ज्योति में अभिभावकों के लिए अतिथि कार्यक्रम लांच

Faridabad/Alive News : सेक्टर 65, शाहुपुरा स्थित आशा ज्योति विद्यापीठ द्वारा अभिभावकों के लिए एक दिन का अतिथि कार्यक्रम लांच किया गया। जिसके तहत स्कूल में पढने वाले बच्चों के अभिभावक वर्ष में एक दिन सुबह से शाम तक स्कूल के अतिथि रहेगें। जो कि बच्चों के आने से लेकर जाने तक पूरे दिन बच्चों के साथ रहेगें, और यह देखेंगें कि आशा ज्योति विद्यापीठ प्रबंधन किस प्रकार की शिक्षा बच्चों को दे रहा है।

उक्त घोषणा आज स्कूल की प्राचार्या श्रीमती विधु ग्रोवर ने स्कूल में आयोजित अभिभावकों के ओपन हाउस में की। उन्होंने अभिभावकों का आह्वान किया कि आप साल में एक दिन बच्चों के लिए निकाले जिससे आपको यह जानकारी मिलेगी कि आपके बच्चों को किस प्रकार के वातावरण में आशा ज्योति विद्यापीठ शिक्षा दे रहा है। उन्होनें कहा कि आप के लिए यह एक दिन होगा लेकिन संस्थान के लिए रोजाना एक अभिभावक गेस्ट होगा तो अभिभावको व शिक्षकों के बीच में वेहतर सामंजस्य स्थापित होगा और अभिभावकों को को भी यह संतुष्ठि होगी कि एक अभिभावक उनके प्रतिनिधी के तौर पर रोजाना स्कूल में पूरे समय उपस्थित रहता है।

उल्लेखनीय है कि गुुरुग्राम के एक स्कूल में बच्चे की हत्या के बाद अभिभावकों के मन में उठे प्रश्रों के जबाव देने के लिए आज स्कूल में अभिभावकों का ओपन हाउस का कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम के दौरान श्रीमती विधु ग्रोवर ने बताया कि संस्थान ने उन सभी नियमों को कठोरता के साथ लागू किया है जो कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिए थे।