शिष्यों के दाग धोकर निर्मल बना देते हैं गुरु : स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

0
23

Faridabad/Alive News : सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम में श्री गुरु पूर्णिमा का आयोजन संक्षिप्त रूप में किया गया जिसका प्रसारण सोशल मीडिया में लाइव किया गया। इस अवसर पर अधिष्ठाता अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि गुरु अपने शिष्यों के दाग धोकर निर्मल बना देते हैं।

प्रातः श्री गुरु महाराज ने मंदिर एवं समाधि पर वैकुंठवासी गुरु महाराज का पूजन कर सभी के कल्याण की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस जीवन में कठिनाईयां तो आएँगी लेकिन उन्हें गुरु की कृपा से जीत लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को कभी-कभी लगता है कि उनके जीवन में कष्ट क्यों नहीं मिट रहे हैं लेकिन ये सोचो कि उनकी कृपा न होती तो क्या होता।

जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि कोरोना काल ने सबकुछ बदल दिया है। भगवान के मंदिर भी नहीं खुल रहे हैं लेकिन कभी सोचा है कि यह सब मानवीय गलतियों के कारण हो रहा है। आज भगवान ही आपसे मिलना नहीं चाहते हैं। आज समय है कि हम अपनी गलतियों से सबक लेकर स्वयं में सुधर लाएं।

स्वामी जी ने कहा कि इस कोरोना काल में पर्यावरण को समझने के लिए हमें कदम उठाना होगा। स्वामी जी ने कहा कि इस जीवन में आप जो चाहे पा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको विश्वास करना होगा। विश्वास की डोर से ही आप अपनी पतंग भगवान् तक पहुंचा सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email