गुरुग्राम में लोगो के बीच पॉपुलर हुए वोटिंग ताऊ

0
7
Gurugram/Alive News : जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए वोटिंग ताऊ की लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती जा रही है। आगामी 12 मई को होने वाले लोकसभा के आम चुनाव में लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने वाले वोटिंग ताऊ को देखकर जहां एक तरफ लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है वहीं दूसरी तरफ लोग मतदान करने को लेकर अपनी शंकाओं को भी वोटिंग ताऊ से बातचीत करके दूर करते है।
आज वोटिंग ताऊ ने सैक्टर-14, मोर चैंक व आस-पास के क्षेत्रों में जाकर लोगों से बातचीत की और उन्हे 12 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। वोटिंग ताऊ के सैैक्टर-14 पहुंचने पर वहां देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई जिन्होंने वोटिंग ताऊ से मतदान करने को लेकर आवश्यक जानकारी ली। वोटिंग ताऊ ने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलवाई कि लोग ना केवल स्वंय मतदान करेंगे बल्कि अपने अभिभावकों व परिचितों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगें ताकि हम लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना सहयोग दे सकें। वोटिंग ताऊ द्वारा लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने के साथ-साथ मतदान करने संबंधी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी जा रही है।
लोगों ने जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए वोटिंग ताऊ की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का रोमांचक व आकर्षक तरीका अपनाया गया है, जिससे लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की प्रेरणा मिलती है। लोगों ने वोटिंग ताऊ को आश्वासन देते हुए कहा कि वे 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में खुद तो मतदान करेंगे ही साथ ही अपने अभिभावकों व अन्य लोगों को भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे।
गौरतलब है कि वोटिंग ताऊ के रूप में जिला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग गुरूग्राम कार्यालय के कलाकारों की सेवाएं ली गई हैं, जो रोजाना भीड़-भाड़ वाले स्थानो पर जाकर लोगों को कलात्मक व आकर्षक ढंग से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर रहे है। जिला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की टीम के वोटिंग ताऊ पिछले काफी दिनों से जिला के भीड़-भाड़ वाले स्थानों जैसे कि कॉलेज, शॉपिंग मॉल्स, बस-स्टैंड, राष्ट्रीय राजमार्ग के पूर्व वाले हिस्से में राहगिरी के दौरान व अन्य स्थानों पर जाकर लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर चुके है।
Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here