हैप्पी किड्स प्ले स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

0
378

Faridabad/Alive News : एयरफोर्स रोड स्थित हैप्पी किड्स प्ले स्कूल और डिस्कवरी कान्वेंट स्कूल का छठां वार्षिकोत्सव हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में नन्हे-मुन्ने बच्चे द्वारा विभिन्न प्रकार के धार्मिक एवं देशभक्ति से ओत-प्रोत कार्यक्रम आयोजित करके उपस्थितजनों का मन मोह लिया।

स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ कमलेश शर्मा एंड प्रिंसिपल ललित शर्मा ने कार्यक्रम में आए सभी छात्र-छात्राओं के माता पिता, दादा दादी, नाना नानी और आए हुए सभी लोगों का स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल डायरेक्टर बिशन दत्त कौशिक और डायरेक्टर गीता शर्मा ने दीप प्रज्जवलन के साथ की। वार्षिकोत्सव समारोह का मुख्य उद्देश्य बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभाओं को उजागर करना था। कार्यक्रम का आगाज यूकेजी और पहली के बच्चों ने गणेश वंदना से किया। इस दौरान नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।

प्री नर्सरी से पांचवी के बच्चों ने वेलकम सांग, छोटी सी आशा ,बोम बोम बोले, लकड़ी की कटी, गिव में आ सांग तो सींग, चंदा चमके से किया। एलकेजी के बच्चों पुलवामा में शहीद हुए शहीदों और सभी आर्मी जवानों को याद करते हुये उनके आर्मी जीवन की कुछ झलकियां सांग हवन-हवन करेंगे, हवन-हवन करेंगे साथ दिखाए, जिसे देख कर वंहा बैठे सभी लोग भाव विभोर हो गए और पूरा प्रांगण भारत माता के जय करो से गंूज उठा।

इसके बाद केजी कक्षा के बच्चो ने भगवान शिव पार्वती के गाने पर डांस प्रस्तुत किया, जिसे देखा कर भगवन शंकर और पार्वती मां के साक्षात् दर्शन हो गए। इसके बाद राजस्थान की धरती को याद करते हुये पहली से पांचवीं कक्षा के लडक़ो ने ‘मारो रंगीलो मेहमान और लड़कियों ने ‘घूमर घूमर डांस’ से सब का मन मोह लिया। इसके बाद पूरा प्रांगण तालियों की गूंज से गडग़ड़ा उठा। इस मौके पर प्रधानाचार्य ललित शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। डायरेक्टर मिस्टर बिशन दत्त कौशिक और डायरेक्टर मैडम श्री मति गीता शर्मा जी ने बच्चो को रिपोर्ट कार्ड देते हुये सभी को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

विद्यालय की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ कमलेश शर्मा ने अभिभावकों को अपने बच्चों की परवरिश की तरीकों पर ध्यान देने के लिए कहा। अंत में स्कूल के हेडमिस्ट्रेस उषा उपाध्या ने सभी माता पिता, बच्चो, अध्यपिकायों और कर्मचारियों का तहे दिल से धन्यबाद किया और सभी को छठां वार्षिक समारोह की बधाइयां दी। ‘राष्ट्रीय गान और जय हिन्द- जय भारत- जय मातृभूमि-जय जवान-जय किसान और वन्दे मातरम जैसे नारों के साथ के कार्यक्रम का समापन हुआ।

Print Friendly, PDF & Email