April 26, 2024

हरियाणा गोरक्षा समिति के अध्यक्ष ने किया नंदीग्राम गोशाला का औचक निरीक्षण

Faridabad/Alive News : ऊंचा गांव नंदीग्राम गोशाला में हरियाणा गोरक्षा समिति के प्रधान एवं आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के मंत्री आचार्य योगेंद्र ने औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर हरियाणा गोरक्षा समिति के पानीपत अध्यक्ष आचार्य आजाद जी, फरीदाबाद अध्यक्ष संजय खट्टर(आर्य),एसडीएम प्रताप सिंह,नगर निगम संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता रमन शर्मा व उपमंडल अधिकारी राजपाल शर्मा भी मौजूद थे। इस अवसर पर आचार्य योगेंद्र ने कहा कि दो बार महापौर ओर केबीनेट मंत्री विपुल गोयल के दौरे के बाद भी यहां अभी सब कुछ ठीक नही है।

उन्होनें कहा कि 20 जुलाई को चार गोवंश मरने की घटना काफी दुखद है। उन्होनें कहा कि घटना वाले दिन जिस तरह दलदल में इन गोवशं की मौत हुई उसमें कहीं ना कहीं घोर लापरवाही नजर आती है। आचार्य योगेंद्र ने कहा कि भविष्य में ऐसा ना हो इसके लिए हम सभी को अभी से छोटी छोटी बातों पर ध्यान देना होगा। उन्होनें कहा कि आखिर क्या कारण है कि काफी चर्चा मैं आने के बाद भी गौशाला ऊँचा गांव का मामला प्रशासन के पकड़ मैं नही आ रहा।

इस मौके पर संजय खट्टर(आर्य) ने कहा कि केवल पैसे से सभी काम नही होते सेवा भावना एवं जिम्मेदारी से ही गौशाला का उद्धार हो सकता है। इस अवसर पर आचार्य योगेंद्र ने प्रशासन के अधिकारियों से मांग की कि इस गौशाला में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए,सभी खोरों को बदला जाए तथा कीचड़ को हटाकर उसपर रेता डाला जाए। इसके अलावा शेड को ऊंचा करने पर भी चर्चा हुई।

उन्होनें प्रशासन को जल्दी से जल्दी वहां की व्यवस्था को सुधारने के लिये आग्रह किया जिसका आश्वासन एसडीएम ने दिया। इस अवसर पर आचार्य योगेंद्र ने प्रशासन के अधिकारियों व गोभक्त सेवादारों के साथ मिलकर कई देर तक गौशाला में श्रमदान भी किया।