April 18, 2024

हरियाणा सरकार के आदेश, 23 मई से बंद होंगे सभी स्कूल

Alive News/ Faridabad : हरियाणा सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में अत्याधिक गर्मी के मौसम की वजह से सभी सरकारी, सरकार से सहायता प्राप्त तथा निजी स्कूलों में 23 मई से 25 जून 2016 तक गर्मियों की छुट्टियां (ग्रीष्मावकाश)रखने के आदेश जारी किए गए है।

उपायुक्त चन्द्रशेखर ने इन आदेशों की पूरे जिले में दृढ़ता से पालना करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी सहित शिक्षा विभाग के अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में निदेशक, हरियाणा सैकेण्डरी एजूकेशन पंचकुला की ओर से 19 मई 2016 को प्राप्त पत्र की अनुपालना में यह निर्णय लिया गया है।

श्री चन्द्रशेखर ने बताया कि उक्त तीनों श्रेणियों के सभी स्कूल संचालकों को अपने-अपने स्कूलों अथवा शिक्षण संस्थानों में 23 मई से 25 जून 2016 तक गर्मियों की छुट्टियां रखनी होंगी ताकि छात्र-छात्राओं को इस भीषण गर्मी से सुरक्षित रखने के साथ-साथ सरकार द्वारा जारी इन आदेशों की पालना सुनिश्चित की जा सके। उपायुक्त ने कहा है कि इस सम्बन्ध में जिला के किसी भी स्कूल (विशेषत: निजी क्षेत्र के स्कूल)द्वारा यदि उक्त अवधि के दौरान स्कूल खोल कर जबरन बच्चों को बुलाया गया तो सम्बन्धित दोषी स्कूल संचालकों के खिलाफ नियमानुसार कठोर कानूनी एवं अनुशासनात्क कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। अत: वे इस सम्बन्ध में बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें।