April 19, 2024

शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की हरियाणा प्रांतीय शाखा का उद्घाटन

Faridabad/ Alive News: शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की हरियाणा प्रांतीय कार्यालय का साईधाम में उद्घाटन शिरडी साई बाबा स्कूल, साईधाम, फरीदाबाद के प्रांगण में न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी, प्रसिद्ध उद्योगपति केसी लखानी, एमआरआईयू के चांसलर डॉ. प्रशांत भल्ला, हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर चौधरी व साईधाम के संस्थापक अध्यक्ष व न्यास के प्रांत संरक्षक डॉ. मोतीलाल गुप्ता की उपस्थिति में हुआ।
समाजसेवी आरडी शर्मा ने मंच संचालन किया। डॉ. मोतीलाल गुप्ता ने अतिथियों का अंगवस्त्र व पौधे भेंट कर अभिन्नदन किया एवं अपने स्वागत भाषण में कहा कि शिक्षा प्रणाली में विसंगतियों से निदान अनिर्वाय है और शिक्षा गुणवता पर गंभीरता से विचार की आवश्यकता है। इस अवसर पर अतुल कोठारी ने अपने उद्धबोधन में शिक्षाविदों का आह्वान किया कि शिक्षा को व्यापार न बनने दें। व शिक्षार्थियों को एकाग्रता की नसीहत दी। कोठारी ने कहा कि देश बदलना है तो शिक्षा बदले। न्यास के प्रांत सचिव डॉ. आलोक दीप ने शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के उद्देेश्य व गतिवधियों की जानकारी दी।


डॉ. प्रशंात भल्ला ने अपने सम्बोधन में कहा कि न्यास के प्रयासों से शिक्षा प्रणाली में सुधार की सम्भावना है। प्रसिद्ध उद्यमी केसी लखानी व एफआईए अध्यक्ष नवदीप चावला ने उद्योग की शिक्षा में महत्वता पर विचार प्रकट किये। इस अवसर पर शिरडी साई बाबा स्कूल के बच्चों ने विषेश सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम के दौरान स्कूल की नई बिल्डिंग के प्रथम तल पर नवनिर्मित पांच कमरों को उद्घाटन प्रसिद्ध उद्यमी प्रेम अमर, विनोद गुप्ता व बीएस जैन द्वारा हुआ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से रमेश गुप्ता, डॉ. दिनेश अग्रवाल, वीसी वाईएमसीए फरीदाबाद, देशराज, डीएन कथूरिया, एमएल बिदानी, नरेश वर्मा, डॉ. कुलदीप, डॉ. इन्दू गुप्ता, कवि दिनेश रघुवंशी, कवि देवेन्द्र कुमार, अनिल राहत, डॉ. वेदव्यास, डॉ. गजराज सिंह आर्य, प्रो. आध्या एमएस यूनिवर्सिटी गुजरात, श्रीमती बीनू शर्मा व देश के विभिन्न स्थानों से बुद्धिजीवी व शिक्षाविद उपस्थित थे। कार्यक्रम का सम्मापन डॉ. छवि भागर्व शर्मा के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।