April 20, 2024

हरियाणा के डीएनए में है खेलों के लिए जुनून : विपुल गोयल

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के हॉकी खिलाड़ी राष्ट्रीय खेल हॉकी में प्रदेश और देश का नाम रोशन करें इसके लिए सुविधाएं देने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। ये दावा उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर-7 के सरकारी स्कूल के खेल मैदान में 2 करोड़ की लागत से बिछने वाली एस्ट्रो टर्फ के शिलान्यास के मौके पर किया। हॉकी खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के लिए इस एस्ट्रो टर्फ को बिछाने का कार्य 4 महीने में पूरा हो जाएगा।

इस मौके पर खिलाड़ियों ने विपुल गोयल से अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मुताबिक एस्ट्रो टर्फ बिछाने की मांग की जिस पर विपुल गोयल ने आश्वासन दिया कि मैदान के आकार और खेल विभाग के नियमों के मुताबिक एस्ट्रो टर्फ बिछाई जाएगी। विपुल गोयल ने इस मौके पर किक बॉक्सिंग में पदक जीतकर आए फरीदाबाद विधान सभा के खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया।

इस मौके पर उन्होने कहा कि पूर्व सरकार ने खिलाड़ियों को सुविधाएं देने में क्षेत्रवाद का ध्यान रखा जबकि बीजेपी सरकार सभी जिलो में खिलाड़ियों को सुविधाएं देने को प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि खिलाड़ियों को सुविधाएं और सम्मान देने में बीजेपी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी और आने वाले ओलंपिक में हरियाणा के खिलाड़ी फिर देश का नाम रोशन करेंगे।

उन्होने कहा कि 2 फीसदी आबादी वाला हरियाणा देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 60 फीसदी से ज्यादा मेडल दिलाता है क्योंकि खेलों के लिए जुनून हरियाणा के डीएनए में है। विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद की युवा प्रतिभा के लिए हर खेल में सुविधाएं बढ़ाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

इस मौके पर बीजेपी के पार्षद कुलबीर तेवतिया, वासुदेव अरोड़ा, प्रवीण चौधरी, कुलबीर तेवतिया, एनके गर्ग, प्रकाशवीर नागर, बी एन पांडे, वजीर सिंह डागर, आर एस मावई, विष्णु गुप्ता, वाईपी भल्ला, उप्पल जी, आर पी शर्मा, अरूण चौहान, विनोद गोयल और शमशेर तेवतिया सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।