April 19, 2024

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का कारनामा, आरोपी को दिलाई वकील की सुविधा

kurukshetra/Alive News : कुरुक्षेत्र. (केयू) कुलपति के पूर्व ओएसडी के खिलाफ पुलिस को दी वित्तीय अनियमितता बरतने की शिकायत मामले में नया मोड़ आ गया है। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी प्रशासन ने वित्तीय अनियमितता बरतने के आरोपी पूर्व ओएसडी व वित्त अधिकारी पंकज गुप्ता को एडवोकेट की सुविधा दी है। एडवोकेट की सुविधा देने पर मामले में शिकायतकर्ता डॉ. विरेंद्र पूनिया ने कड़ी आपत्ति जताई।

उन्होंने कहा कि एक ओर तो इस मामले को लेकर यूनिवर्सिटी ने पूर्व वित्त अधिकारी के खिलाफ जांच कमेटी गठित की है। वहीं दूसरी ओर उन्हें इसी मामले में यूनिवर्सिटी की ओर से एडवोकेट दिया जा रहा है। यह यूनिवर्सिटी प्रशासन का दोहरा रवैया है। डॉ. पूनिया ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन उस अधिकारी को वकील की सुविधा दे रही है, जिसपर यूनिवर्सिटी को ही आर्थिक नुकसान पहुंचाने के आरोप लगे हैं। इससे साफ है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन नहीं चाहता कि इस मामले में कोई कार्रवाई हो।

उन्होंने कहा कि वे यूनिवर्सिटी को आर्थिक नुकसान पहुंचाने वालों पर कार्रवाई चाहते थे लेकिन यूनिवर्सिटी ही उन्हें बचाने में जुटी है। डॉ. पूनिया ने कहा कि उक्त अधिकारी ने केयू प्रशासन को लाखों रुपए का नुकसान पहुंचाया है। जिसके सभी प्रमाण उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस को सौंपे हुए हैं।

नियमानुसार दिया वकील
केयू कुलसचिव डॉ. प्रवीण सैनी ने कहा कि यूनिवर्सिटी के नियमानुसार पूर्व वित्त अधिकारी को पुलिस में दर्ज हुए मामले के लिए वकील दिया गया है। जब उनसे पूछा गया कि एक ओर तो उनके खिलाफ खुद केयू प्रशासन ने इसी मामले में जांच के आदेश दिए हैं वहीं दूसरी ओर उन्हें वकील दिया गया। इसपर उन्होंने कहा कि सबकुछ नियमानुसार किया गया है।