Faridabad/ Alive News: रोको कैंसर , लारसन टूबरो और महावीर इंटरनेशनल फरीदाबाद के संयुक्त प्रयास से शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल, पाखल, पाली-सोहना रोड, फरीदाबाद में मुफ्त कैंसर जागरूकता और जाँच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में मुख्यतः मेमोग्राफी टेस्ट, पुरुष व महिलाओं के मुँह की जाँच, महिलाओं के स्तन की जाँच, महिलाओं की बच्चेदानी के मुँह की जाँच, पेपरि मियार टेस्ट के अलावा ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर तथा प्रोस्टेट इत्यादि टेस्ट किये गए।


शिविर में लोगो को कैंसर से बचाव की जानकारी दी गई तथा विभिन बीमारियो से कैसे बचाव किया जाये इस बारे में लोगो को जागरूक किया गया। शिविर में रोको कैंसर की डॉक्टरों की टीम ने कैम्प के संयोजक उमा कान्त के नेतृत्व में डॉक्टर शैलजा, डॉक्टर प्रिया और 10 लोगो की स्पोर्टइंग टीम के साथ 218 लोगो के स्वास्थ की जाँच की गई।
इस दौरान रोको कैंसर के चेयरमैन ऐ पी एस चावला , मुख्यथिति के रूप में उपस्थित थे और महावीर इंटरनेशनल फरीदाबाद से ऐ एस पटवा, जतिन मेहंदीरत्ता, राजेश मित्रा,शिक्षाविद कांता अदलखा,शिक्षा भारती से प्रिंसिपल सुशील गेरा अपने पूरे स्टाफ के साथ शिविर में मौजूद रहे।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के डायरेक्टर एड्वोकेट सुरेन्द्र गेरा ने कहा कि आज के इस कैम्प की सफलता का श्रेय रोको कैंसर, महावीर इंटरनेशनल, लारसन एंड टूबरो, शिक्षा भारती की टीम और गांव के सामाजिक कार्यकर्ताओ को जाता है, जिनके अथक परिश्रम से आज का यह कैम्प सार्थक हो पाया हैं। गेरा ने बताया कि शीघ्र ही शिक्षा भारती पब्लिक स्कूल में एक जरनल हेल्थ चेक अप कैम्प लगाया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here