April 26, 2024

हैदराबाद में भारी बारिश से 3 की मौत, बाढ़ के आसार

New Delhi/Alive News : हैदराबाद में सोमवार शाम को हुई 5 घंटे लगातार मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. एक चैनल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार जलभराव की वजह से यातायात आवागमन में रुकावटें पैदा हो रही है. भारी बारिश के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है. मंगलवार यानि की आज सभी स्कूलों और कॉलेज बंद रहेंगे.

3 लोगों की हुई मौत
28 वर्षीय एक व्यक्ति और उसका छह महीने का बेटा एक दीवार के गिरने के कारण बंजारा हिल्स में जिंदा दब गए. वहीं भीड़ भरे चारमीनार क्षेत्र में एक व्यक्ति करंट लगने के कारण मौत हो गई.

बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार शाम को मानसून वर्षा 67.6 मिलीमीटर से 4:30 बजे से 8:30 बजे दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी शहर में बारिश की संभावना है.

पानी निकालने में जुटे कर्मचारी
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने कहा है कि उसके कर्मचारी सड़कों पर जितनी जल्दी हो सके बारिश का पानी निकालने के लिए काम कर रहे हैं.

12 से अधिक घंटे तक फंसे लोग
भारी बारिश के कारण 12 घंटे से अधिक समय तक लोग अपने कार्यालयों और रेलवे स्टेशनों पर फंसे हुए थे. बता दें कि बारिश के चलते  रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था.

मुख्यमंत्री ने की नगर-निगम प्रमुख से बात
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने नगर निगम के प्रमुख और शहर के पुलिस प्रमुख से बात की. उन्होंने अधिकारियों को कुछ और घंटों के लिए सतर्क रहने के लिए कहा है. साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अगर फिर बारिश होती है तो किसी को परेशानी नहीं हो.

मुंबई में भी हुई थी भारी बारिश
इससे पहले मुबंई में भी भारी बारिश हुई थी. 29 अगस्त को मुंबई में 24 घंटे में 331 मिलीमीटर बारिश हुई थी, जिसने आम जन जीवन को तहस-नहस कर दिया था.