March 29, 2024

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हेमा मालिनी और हंसराज हंस मुख्य आकर्षण : उपायुक्त

Kurukshetra/Alive News : उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय गीता जंयती महोत्सव 2017 के मुख्यमंच के सांस्कृतिक कार्यक्रम मनमोहक होंगे। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रसिद्ध अभिनेत्री एवं नृत्यांगणा हेमा मालिनी का राधा रास बिहारी और हंसराज हंस का सूफियाना अंदाज आकर्षण का केन्द्र रहेगा। अहम पहलू यह है कि इस महोत्सव के मुख्यमंच के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज मारिशस के कलाकारों की प्रस्तुति से होगा।

वे वीरवार को डीसी कैम्प आफिस में अन्तर्राष्ट्रीय गीता जंयती महोत्सव 2017 के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर कमेटी के सदस्यों की एक बैठक को संबोधित कर रही थी। इससे पहले उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कमेटी के सदस्योंं से चर्चा करने के उपरान्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अंतिम रूप रेखा का प्रस्ताव तैयार किया। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कमेटी ने अपने स्तर पर 25 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक के सांस्कृतिक संध्या के मुख्य कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार कर ली है। इस प्रस्ताव को फाईनल करने के लिए सरकार के पास भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि 25 नंवबर को मुख्यमंच के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की पहली प्रस्तुति मारिशस ग्रुप के कलाकारों द्वारा दी जाएगी। इसी दिन मुख्यमंच पर श्रीराम भारतीय कला केन्द्र नई दिल्ली के कलाकारों  द्वारा रास लीला की प्रस्तुति होगी। 26 नंवबर को शिवामणि और रिम्पा शिवामणि की प्रस्तुति होगी और इसके साथ ही नलिनी शर्मा द्वारा गेम ऑफ डाईस कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। 27 नंवबर को यूपी नाईट के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन वृंदा वन के कलाकारोंं द्वारा रास लीला की प्रस्तुति दी जाएगी और इंडोनेशिया से विदेशी कलाकारों की भी प्रस्तुति होगी। 28 नंवबर को प्रसिद्ध सूफी गायक हंस राज हंस की प्रस्तुति होगी और थाईलैंड  के कलाकारों को भी प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि 28 नंवबर को ही प्रसिद्ध कलाकार लखविन्द्र वडाली पिहोवा में अपनी प्रस्तुति देंगे। 29 नवंबर को श्रीराम भारतीय कला केन्द्र द्वारा कृष्णा विषय को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा और 30 नवंबर को समापन समारोह के अवसर पर प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी का राधा रास बिहारी कार्यक्रम होगा और इसके साथ ही ममता जोशी द्वारा भी प्रस्तुति दी जाएगी।

इसके अलावा प्रत्येक दिन कई और अच्छे कलाकारों को प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इन कलाकारों को जिला कमेटी द्वारा फाईनल कर दिया गया है और अंतिम अनुमति के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शैडूयल सरकार के पास भेजा जाएगा। इस मौके पर सीईओ केडीबी पूजा चांवरिया, केडीबी सदस्य मदनमोहन छाबडा, उपेन्द्र सिघंल, विजय नरूला, एपीआरओ डॉ. नरेन्द्र सिंह, सुभाष राविश, अमर सिंह, सहित अन्य गणमान्य लोग और अधिकारी मौजूद थे।