March 29, 2024

यहां भूत-प्रेत करते है मरीजों का इलाज

UP/Alive News : बीमार व्यक्ति का इलाज डॉक्टर करते हैं यह तो सभी जानते हैं। लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक जगह ऐसी भी है जहां बीमारी का इलाज डॉक्टर नही बल्कि भूत-प्रेत करते हैं। जी हां, यूपी के गोरखपुर में एक गांव है रायगंज यहां एक ऐसा अस्पताल है जिसमें मरीजों की बीमारी का इलाज भूत प्रेत करते है और तो और वो भी बिना दवाईयों के।

अब हम आपको बताते हैं कि यह इलाज कैसे किया जाता है। दरअसल यहां जो भी मरीज इलाज के लिए आते हैं, उसे अस्पताल के बाहर कीचड़ से भरे गड्ढे में कूदना पड़ता है और कहा जाता है कि उसी गड्ढे में भूत-प्रेत रहते हैं और फिर वो मरीज का इलाज करते हैं।

यहां इलाज करवाने वाले तांत्रिक और ओझा की भी भरमार है और वो लोगों को ठीक करने का दावा करते है। यही नही एक चमत्कारी छड़ी भी इनके पास है। जिससे ये मरीजों की पिटाई भी करते है। अब यह एक अंधविश्वास है या आस्था।

लेकिन आज के इस दौर में ये बातें थोड़ी अजीब लगती है। लेकिन तांत्रिकों का कहना है यहां पर भगवान की कृपा है, जिसके कारण सब ठीक हो जाते हैं। लेकिन इस तरह की बातें ये दर्शाती है की आज भी लोगों के मन में प्रेत आत्मा का कितना वास है और यहां लोग कोसों दूर से आज भी चले आते है।