April 24, 2024

यहां प्यास बुझाने के लिए चुकानी पड़ती है बड़ी कीमत…

Faridabad/Alive News : संजय कॉलोनी -22 फुट रोड़ के निवासियों को पेयजल जैसी मूलभूत सुविधा के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समय पर बिजली टैक्स, हाऊस टैक्स, रोड़ टैक्स, जीएसटी इत्यादि देने के बावजूद यहां लोगों को पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। फोटो में लगी भीड़ किसी समारोह की भीड़ नहीं है, बल्कि ये लोग पीने के पानी को लेकर सरकारी टैंकर पर पानी की लड़ाई लड़ रहे है। यह नज़ारा आज तड़के सेक्टर-22 का है।

बताते चले कि लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए घण्टों लाईन में खड़े होकर या दूर-दूर से पानी ढोकर लाते है। स्थानीय लोगों के पास ऐसा कोई विकल्प नहीं बचता है कि वह अपनी इस समस्या का हल ढूंढ सके। एक तरफ सरकार के घर-घर में रैनीवेल पानी पहुंचाने के दावे फेल हो रहे है।

दूसरी ओर लोगों को प्यास बुझाने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। पानी की किल्लत सरकारी दावों की पोल खोल रही है। सच्चाई एक और भी है कि यहां पेयजल की इस भीषण समस्या पर सरकार और प्रशासन से कोई ठोस कार्यवाही होती दिखाई नही दे रही है। कॉलोनीवासी में पानी के सरकारी टैंकर पर लगी भीड़ चीख-चीख कर साफ बता रही है कि यहा पक्ष हो या विपक्ष जनता को पेयजल जैसी मूलभूत सुविधा दिलाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।