हेरिटेज स्कूल ने मनाया वार्षिक खेल उत्सव

0
75

Faridabad/Alive News : हेरिटेज ग्लोबल स्कूल, फरीदाबाद में वार्षिक खेल उत्सव बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे जतिंदर सिंह ठाकुर, जो टायकोंडों में 2 बार अंतर्राष्टीय स्वर्ण पदक विजेता तथा 3 बार राष्टीय स्तर पर स्वर्ण पदक विजेता रह चुके है। तथा इस समय दिल्ली पुलिस को आत्मरक्षा हेतु प्रशिक्षण दे रहे रहे हैं।

स्कूल की प्रधानाचार्या राखी वर्मा ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इसके बाद स्कूल का झंडा फहराकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की शुरुवात परेड से हुई तथा चारों सदनों के कप्तानों ने अतिथियों को सलामी दी। इसके बाद कई प्रकार के खेल खेले गए जैसे सैंक रेस, रस्साकशी, हर्डलरेस, रीले रेस आदि। सभी खिलाडियों ने पूरी खेल भावना के साथ खेल खेले। इसके अतिरिक्त दर्शकों के मनोरंजन के लिए बीच-बीच में रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया जिनमें प्रमुख था एच.जी.एस.से संगीत शिक्षक बलदेव सिंह बेदी द्वारा लिखित स्वागत गीत, जुम्बा डांस, एफ्रो कोक नृत्य ने तो दर्शकों का मन मोह लिया।

आज के माहौल को देखते हुए हर किसी को स्वरक्षा करनी आनी चाहिए, इसी क्रम में एच.जी.एस के छात्र-छात्राओं को टायकोंडों का प्रशिक्षण आकाश शर्मा (राष्टीय स्वर्ण पदक विजेता) के द्वारा दिया जाता है, जिसका एक नमूना भी छात्र -छात्राओं ने प्रस्तुत करके दर्शकों को दाँतों तले ऊँगली दबाने पर मजबूर कर दिया। मुख्य अतिथि ने सभी विजेताओं को पत्र तथा पदक भेंट किए, उन्होंने कहा कि जिन खिलाड़ियों को पदक नहीं मिल पाए है, उन्हें निराश होने की जरुरत नहीं है बल्कि और अभ्यास की जरुरत है।

अंत में श्रीमती वर्मा ने मुख्य अतिथि तथा सभी अभिभावकों को धन्यवाद दिया तथा राष्टगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here