April 25, 2024

समाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए हिमांशु भट्ट सम्मानित

Faridabad/Alive News : युवा समाजसेवी हिमांशु भट्ट को जिला युवा पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। हिमांशु भट्ट को ये सम्मान समाजिक क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों को देखते हुए दिया गया है। 20 वर्षीय हिमांशु भट्ट फरीदाबाद के नेहरु कॉलेज के छात्र हैं। उन्हें ये सम्मान मिलने के बाद कॉलेज में खुशी की लहर है। हिमांशु पिछले चार वर्षों से समाज की सेवा कर रहे हैं। फरीदाबाद के विभिन्न समाजिक संगठनों से वो जुडे हुए हैं। जैसे कि जज्बा फाउंडेशन के साथ जुड़ कर उन्होंने बहुत से सामाजिक कार्य भी किये है।

जिला खेल एंव युवा कार्यक्रम विभाग की वाईसीओ श्रीमती सुनीता ने बताया कि हिमांशु भट्ट को ये सम्मान समाज सेवा में उनके श्रेष्ट कार्यों को देखते हुए दिया गया है। जिसमें उन्हें पुरस्कार के रुप में विभाग की और से 20 हजार रुपये की राशि दी गई है। उन्होंने बताया कि विभाग हर वर्ष युवाओं को ये पुरस्कार देता है। जिला स्तर पर पुरस्कार मिलने के बाद 31 मार्च 2018 तक राज्य स्तरीय पुरुस्कार के लिए आवेदन किया जा सकता है।

इसके अलावा जिला स्तर पर सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाली संस्थाओं को दिया जाना वाला पुरुस्कार जन बाल कल्याण समिति (मच्छगर) को दिया गया है। समिति को पुरस्कार स्वरुप 30 हजार रुपये की राशी दी गई है।