डीएवी कॉलेज में हिंदी विभाग के द्वारा हिंदी दिवस आयोजित

0
61

Faridabad/Alive News: डीएवी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद में हिंदी विभाग और एलुमुनी एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में हिंदी दिवस मनाया गया। एनएसीआईएन फरीदाबाद के संयुक्त निदेशक रचना तंवर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

हिंदी की महत्ता और उपयोगिता के रेखांकित करते हुए रचना तंवर ने विद्यार्थियों को शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर छात्रों ने नुक्कड़ नाटक के द्वारा समय का सदुपयोग करने का संदेश भी दिया। हिंदी दिवस के मौके पर हास्य कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया जिसमें देश के प्रसिद्ध कवियों में रेवाड़ी से यशदीप कौशिक, बुलंदशहर से मनोज मनमौजी, नोएडा से कवि राहुल जैन दिल्ली से अब्दुल रहमान मंसूर ने अपने हास्य कविताओं से विद्यार्थियों शिक्षकों को लोटपोट कर दिया।

कार्यक्रम संयोजिका डॉ सुनीति आहूजा ने हिंदी को हृदय की भाषा बताते भी राजभाषा एवं राष्ट्रभाषा के महत्व को बताया। डॉ आहूजा ने बताया कि हिंदी दिवस के उपलक्ष में हिंदी सप्ताह मनाया जाएगा | जिसके तहत विभाग के सहायक प्रोफेसर ममता एवं श्वेता वर्मा की देखरेख में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

एलुमुनी एसोसिएशन के प्रधान रवि कुमार उपप्रधान अनूप मोदी ने एसोसिएशन की तरफ से कॉलेज को उपहार स्वरुप विद्यार्थियों के उपयोग के लिए वाटर डिस्पेंसर भेंट किया। कार्यक्रम का आयोजन कार्यकारी सचिव ममता व् स्वेता वर्मा के देखरेख में संपन्न हुआ। इस मौके पर डॉ दिव्या त्रिपाठी, डॉ सविता भगत, सोनिआ भटिआ, रेखा शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email