April 26, 2024

हिन्दू महासभा मन्दिरों पर आंच भी नहीं आने देगा : लछमन वर्मा

प्राचीन मंदिर तोडऩे के विरोध में हिन्दू महासभा ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

Alive News/ Shafi Shiddique

फरीदाबाद : आस्था के साथ हो रहे खिलवाड़ और प्राचीन मन्दिर की तोडफ़ोड़ की जदोजदह में जुडे निगम अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा एवं अखिल भारत हिन्दू गौवंश महासभा ने फरीदाबाद के उपायुक्त एवं निगमायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लछमन वर्मा(लच्छू भैया) ने उपायुक्त व निगमायुक्त को समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि पिछले तीन माह से डबुआ पुलिस चौकी और नगर निगम एनआईटी फरीदाबाद ने आपस में सांठ गांठ करके गाजीपुर गांव में बने 15 साल पुराने मन्दिर को तोडऩे की कोशिश में लगे है।

इसके साथ ही मन्दिर में पूजा अर्चना करने वाले महंत बाबा नन्दकिशोर को मानसिक रूप से परेशान करने के साथ ही उन्हें धमकियां भी दी जा रही है। ताकि वह मन्दिर के बीच रोड़ा न बने और उनके नापाक इरादों को कामयाब होने दे। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले दो पुलिस वाले अपने साथ निगम की दरखास्त लेकर आए और बाबा को धमकाया और कहा कि यह मंदिर अवैध होने के साथ ही पूजा अर्चना के द्वारा तुमने यहां कब्जा कर रखा है। बाबा के मन्दिर न तोडऩे की विनती करने के बावजूद भी पुलिस वालों ने एक न सुनी और कहा हम दुबारा निगम अधिकारियों के साथ आयेंगे और इस मंदिर को तोडक़र ही जाऐंगे।

Akil 2

उन्होंने कहा कि अगर पुलिस व निगम प्रशासन धार्मिक अनुष्ठानों एवं महात्मा व पण्डितो को इस तरह से परेशान करेंगे तो अखिल भारत हिन्दू महासभा उसका खुलकर विरोध करेगा और आंदोलन के लिए भी तत्पर रहेगा, और किसी भी मंदिर को किसी भी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचने देंगे। क्योकि हिन्दूस्तान सर्व धर्म प्रिय देश है और इस देश में सभी धर्मो को पूरा मान-सम्मान दिया जाता है।

इस मौके पर वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गौवंश महासभा मुकेश शास्त्री, राष्ट्रीय प्रवासी परिषद युवा अध्यक्ष एवं गौवंश महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश पाठक, राकेश कुरील प्रदेश अध्यक्ष गौवंश हिन्दू महासभा, उमेश कुण्डू प्रदेश प्रवक्ता अखिल भारत हिन्दू महासभा, बिट्टू जिलाध्यक्ष पलवल गौवंश, संत रामदास जी गोवंश महासभा, प्रदेश उपाध्यक्ष दलिप गौवंश महासभा, जगदीश नेताजी गौंवश महासभा, हरेकेश शर्मा सदस्य गौंवश हिन्दू महासभा, मेहरचंद हरसाना, कविन्द्र फागना सहित सैकडों समाजसेवी उपस्थित थे।