सेंट थौमस में मंच पर दिखाया वीरों का इतिहास

0
45

Faridabad/Alive News : उड़ीया कॉलोनी स्थित सेंट थौमस स्कूल के प्रांगण  में देश के वीरों को याद करते हुए आजादी दिवस का जश्र धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभांरभ बच्चों की वंदना गीत प्रस्तुति से हुई। बच्चों ने एक सच्चे देश भक्त की तरह अपने विचारों को प्रस्तुत करने के लिए मंच को अपना माध्यम बनाया और सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जो इतनी मनमोहक थी कि पूरा स्कूल तालियों की गूंज से भर उठा।

बच्चों द्वारा ‘धरती बाटी सागर बाटा मत बाटो इंसान को’, ‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तान हमारा’, ऐ मेरे वतन के लोगों इत्यादि गीतों को सुनकर उपस्थितगणों का मन मंत्रमुगध हो गया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन विनय लाल ने बच्चों और अध्यापकों को आजादी दिवस की शुभकामनाए दी।

उन्होंने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का यह दिन उन वीरों की याद मेें मनाया जाता है, जिन्होंने देश को अग्रेजों की गुलामी से आजाद कराया था। उन्होंने कहा कि गुलामी करना और करवाना दोनो ही गलत है। इसलिए हम अगर अपने आस-पास ऐसा कुछ होता हुआ देखे तो इसका समाना जरूर करे ना कि इगनोर।

उन्होंने कहा देश के वीर आज भी जिंदा है जो शरहद सीमा पर रहकर हमारी और हमारे देश की रक्षा कर रहे ताकि हम अपने घरों में चैन ही नींद सो सके। राष्ट्रगाान उच्चारण के साथ का कार्यक्रम का समापन हुआ। इसके पश्चात बच्चों को प्रसाद वितरित किया गया। इस मौके पर स्कूली स्टाफ भी मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here