April 27, 2024

होली चाईल्ड स्कूल ने मनाया 21 बेटियों का जन्मदिन

फरीदाबाद : सैक्टर-29 स्थित होली चाईल्ड पब्लिक स्कूल में आज बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं अभियान के तहत बेटियों को समाज में बेटो के समान दर्जा देने के उद्देश्य से स्कूल परिसर में 21 बेटियों का जन्मदिन मनाकर नई शुरूआत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रधानाचार्या दीपक राय द्वारा किया गया।

इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में बेटी बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद मौजूद थे। स्कूल के प्रबंधक साकेत भाटिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोगों की सोच बदलकर ही देश में बेटियों का महत्व बताया जा सकता है।

उन्होने कहा कि सोच इंसान को कहा से कहा ले जाती है, जैसे दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज़ चांद में भी छोटी सोच के लोग दाग ढू़ंढ लेते है और अच्छी सोच वाले लोग दुनिया की सबसे गन्दी जगह कीचड़ में से भी कमल ढूंढ लेते हैं। उन्होंने कहा कि समाज में बेटी और बेटे दोनों को एक समान दर्जा देना चाहिए इनमें कोई भेदभाव नहीं करना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्रधानाचार्य दीपक राय ने बेटी बचाओ अभियान की टीम का धन्यवाद किया और इस योजना को लगातार जारी रखने का आश्वासन भी दिया तथा उप प्रधानाचार्या नीना ज्यूतषी ने बताया कि हमारे स्कूल की बेटियों ने हर बार परिक्षा में प्रथम आकर अपने वंश व स्कूल का नाम रोशन किया है। इस मौके पर स्कूल से चेयरमैन आर.के.भाटिया, प्रबंधक साकेत भाटिया, प्रधानाचार्या दीपक राय, उप प्रधानाचार्या नीना ज्यूतषी व संयोजन बबीता भाटिया उपस्थित थे।