April 25, 2024

बेघरों को मिलेगा रैन बसेरे का तोहफा, सुविधाएं पर्याप्त

Faridabad/Alive News : सर्दी का मौसम आरम्भ होने के पश्चात बेघर व्यक्तियों को ठंड से बचाने के लिये हेतु उपायुक्त एवं जिला रैडक्रॉस सोसायटी के प्रधान अतुल कुमार भा.प्र.से. ने जिला रैडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद को रैन बेसेरे में समुचित व्यवस्था करने के दिशा निर्देश दिये। उपायुक्त ने बताया है कि जिला रैडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से नशा मुक्ति केन्द्र सैक्टर-14 फरीदाबाद, रैडक्रॉस भवन सैक्टर-12, नारी निकेतन एसजीएम नगर न्यू जनता कालोनी, डबुआ मंडी स्थित रैन बसेरा एवं नगर निगम फरीदाबाद के माध्यम से जनता कालोनी सारन चैक फरीदाबाद, सिटी पार्क बल्लबगढ़ में आरम्भ किये गये है एवं ओल्ड रेलवे स्टेशन मोड, बाटा पुल के पास जल्द ही अस्थायी रैन बसेरे बनाये जायेगें।

इन रैन बसेरों में बेद्यर व्यक्तियों के रात्रि निवास हेतु समुचित व्यवस्थाये की गयी है। उन्होने बताया कि इन रैन बसेरों का उपयोग करने वाले व्यक्तियों हेतु सर्दी से बचाव के लिये सम्पूर्ण व्यवस्थायें है। उन्होने बताया कि इन रैन बसेरों मे रजाईया एवं सुबह की चाय जैसे सुविधायें भी प्रदान की जायेगी। साथ ही उन्होने आगे बताया कि बेघर व्यक्तियों को रात मे रैन बसेरों का प्रयोग करने एवं बाहर सो रहे व्यक्तियों को रैन बसेरों तक पहुचानें के लिये रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा टीमों का गठन किया गया है जो हर रात को शहर के विभिन्न संभावित स्थानों का दौरा करके बेघर व्यक्तियों को रैन बसेरों मे पहुचानें का कार्य करेगी।

उपायुक्त महोदय के दिशानिर्देश में जिला नगराधीश कु. बेलीना ने सचिव रैडक्रॉस सोसायटी बी बी कथूरिया के साथ मिलकर सभी रैन बसेरा का निरिक्षण किया एवं रैन बसेरे में समुचित व्यवस्थाओं की जांच की।