March 29, 2024

हॉमर्टन ग्रामर स्कूल के छात्रों ने बुजुर्गों के साथ मनाई दिवाली

Faridabad/Alive News : हॉमर्टन ग्रामर स्कूल सैक्टर-21ए फरीदाबाद के ट्रिनटी हॉल में, स्कूल के बच्चों ने, जनक सेवा समिति के संस्थापक अरूण मेहरा और गांधी के साथ पधारे बुजुर्गों के संग अपनी दीवाली बड़े धूमधाम से मनाई और इस तरह दीवाली में ग्रैन्ड पैरेन्ट्स के प्रति अपनी पुष्प पूर्ण समर्पण और प्रेम के साथ चढ़ाए। दीवाली उत्सव का कार्यक्रम स्वागत भाषण के साथ आरम्भ हुआ। कक्षा तीन से छ: तक के छात्रा-छात्राओं ने गणेश वंदना की और मुख्यातिथि के रूप में मेहरा जी ने सबके साथ द्वीप जलाया।

27-oct-photo-8

वृद्धाश्रम से पधारे अतिथियों के प्रति प्रेम प्रदर्शित करते हुए कक्षा एक और दो के बच्चों ने दादाजी के लिए गीत प्रस्तुत किया, तो छात्रा आर्यन शर्मा ने उनका हार्दिक अभिनन्दन और स्वागत किया। दीवाली पर बदलते माहौल को दर्शाता एक नाटक कक्षा 7 से 12 तक के प्रवीण छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया। कक्षा 6 और 7 के बच्चों ने दीवाली गीत प्रस्तुत किया। पिफर भिन्न भिन्न प्रकार के खेलों द्वारा अतिथियों का मनोरंजन भी किया गया।

27-oct-photo-10

कार्यक्रमों की सबने हृदय से सराहना की। सभी को आनंद से भरने वाला गिद्दा नृत्य भी बच्चों द्वारा प्रस्तुत हुआ। सभी बुजुर्गों के साथ मेहरा जी बच्चों को आशीर्वाद तथा अन्य सभी को दीवाली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए, संस्कारों के समुचित विकास और बड़ों के प्रति सदैव सम्मान और सेवाभाव करते रहने की बात कहीं। अंत में हॉमर्टन ग्रामर के संस्थापक प्रधानाचार्य कुलदीप सिंह ने सभी को शुभकामनायें देते हुए कार्यक्रम का सुन्दर समापन अपने आशीष एवं प्रेरक वचनों से किया।