April 27, 2024

सतयुग दर्शन स्कूल में ‘मानवता विकास 1लब’ मेगा मीट आयोजित

Faridabad/Alive News : भूपानी स्थित, सतयुग दर्शन वसुंधरा के विशाल सभागार में आज नव निर्मित मानवता विकास 1लब की मेगा मीट आयोजित की गई। इस समारोह में देश के विभिन्न भागों से हजारों की सख्या में युवा सदस्य पधारे और उन्होंने वर्तमान परिस्थितयों के दृष्टिगत, पथभ्रष्ट होती मानव जाति को पुन:सदमार्ग पर लाने हेतु, मानवता के विकास की आवश्यकता को प्रकट कर, सामूहिक रूप से नैतिक व चारित्रिक उत्थान करने का बीड़ा उठाया।

इस अवसर पर उपस्थित ट्रस्ट के मार्गदर्शक सजन ने प्रत्येक मानव को उसकी यथार्थ हस्ती से परिचित कराते हुए कहा कि आप ईश्वर की सर्वोत्कृष्ट कलाकृति मानव हो। मानव होने के नाते मानवता ही एकमात्र आपका मुय धर्म है। समपूर्ण मानव जाति को समभाव-समदृष्टि की युक्ति अनुरूप, एक भाव-भावना-नज़रिया व स्वभाव अपना कर, आत्मियता के व्यवहार में ढ़ल, एकता में बने रहने का संदेश देता है।

उन्होंने कहा कि अपना जीवन सुखद बनाने हेतु मन को नित्य सत्य-धर्म के भक्ति-भाव की शक्ति से संकल्प रहित रखना सुनिश्चित करो। नि:संदेह प्रत्येक मानव को इसी मुकाम तक पहुंचाने हेतु ही यह मानवता विकास 1लब खोला गया है और इसका कार्यभार युवा पीढ़ी को सौंपा गया है। अत: अपने इस महान उतरदायित्व की पूर्ति हेतु सहर्ष आगे बढ़ो व हिममत दिखाओ, हिममत दिखाओ, हिममत दिखाओ और मानवीयता में ढ़ल कर, अलमंद नाम कहाओ।