April 19, 2024

हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद में सेक्टर-21ए में गत सप्ताह से आरंभ हुआ खेल समारोह सोमवार हॉमर्टन ग्रामर स्कूल में समापन हुआ। फरीदाबाद में यह अपनी तरह का एक अलग टूर्नामैंट है जिसमें सैक्टरों और सोसायटी में बनी टीमों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का पूरा मौका मिलता है और नगर के अच्छे खिलाड़ियों को पुरस्कार से नवाजा जाता है। जिससे उनका मनोबल बढ़े।

इस बार भी इस प्रतियोगिता में नगर की लगभग 70 टीमों ने अलग-अलग प्रतियोगिताओं के विभिन्न वर्गो में भाग लेकर अपनी पहचान बनाई। आज हॉमर्टन ग्रामर स्कूल के ट्रिनटी हॉल में टेबिल टेनिस के अंतिम राउंड के मैच हुए और फुटबाल फाईनल में टीमों का मुकाबला हुआ। हॉमर्टन ग्रामर स्कूल प्रबंधन ने दिल्ली के प्रेजिडेंट क्लब डेल्ही डायनामॉस को चेज की सहायता से फुटबाल टूर्नामैंट सम्पन्न कराया।

जिसके फाईनल में पुलिस लाईन्स और लेजर वैली टीमों के बीच मुकाबला हुआ। कड़े मुकाबले में पुलिस लाइन्स ने मुकाबला 3-0 से जीता। इसी प्रकार टेबिल टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष महिला के अंडर 12, अंडर 15, अंडर 21 तथा अब व 25 के मुकबाले में रिशभ, सानवी, दीपक, अन्या, अभिष्ट बदास, सान्या सचदेवा तथा सारंग सूद विजेता घोषित किए गए, जबकि दिव्य नागपाल, इशिका सिंह, अनम, आमिर तथा अजयपाल सिंह क्रमशः रनर आप रहे।

लांग टेनिस के मुकाबलों में 9-11 वर्ग में आरव चावला (ओमेक्स सोसायटी) विजेता तथा श्रीमन उपविजेता रहा। 12 से 14 वर्ष में लांग टेनिस में केशव मनोचा (मंगलम सोसायटी) विजेता तथा कार्तिक (मंगलम्) उपविजेता रहे। फुटबाल टीम में मुख्य रेफरी तथा रेफरी की भूमिका में निखिल, दिनेश, अनुपम, दीनू (सभी डायनॉमास क्लब) ने सहयोग दिया। जबकि स्कोरर की भूमिका में मि. जगदीश और निखिल ने दायित्व निभाया। इसी प्रकार बैडमिंटन और टी-टी मैचों में खेलों का संचालन प्रसिद्ध खिलाड़ी अंकित तथा अभिषेक ने किया। सम्पूर्ण क्रीड़ा संचालन मंजीत सिंह, जितेन्द्र भाटी और गिरीराज के हाथों हुआ।

पुरस्कार वितरण मसारोह में सभी सोसायटियों और सैक्टरों के रेजीडेन्ट वैलपफेयर एसोसिएशनों के अध्यक्षों और अन्य विशिष्ट पदाधिकारियों ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। मुख्य रूप से अमृत गुरुदेव एजुकेशन सोसायटी जोकि हॉमर्टन ग्रामर स्कूल की संचालिका है के उपाध्यक्ष एन.एन. माथुर बिग्रेडियर (सेवामुक्त़ तथा सकूल के प्रबंध निदेशकराजदीप सिंह तथा प्रधानाचार्या अर्चना डोगरा ने सभी खिलाड़ियों को पुरस्कार करते हुए आगे बढ़ते रहने और सामाजिक सौहार्द तथा स्वास्थ्य के लिए क्रीडा प्रतियोगिताओं में भाग लेते रहने का संदेश दिया।